Koshi Live-कोशी लाइव सुपौल/बिहार: पेट्रोल पंप कर्मी के बेटे ने इंटर की परीक्षा में किया टॉप, IAS बनाना चाहते हैं पिता - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 26, 2021

सुपौल/बिहार: पेट्रोल पंप कर्मी के बेटे ने इंटर की परीक्षा में किया टॉप, IAS बनाना चाहते हैं पिता

Koshi Live/

कैलाश के पिता ने बताया कि मेरा सपना है कि मैं अपने बेटे को आईएएस बनाऊं. ऐसे में उसने बकायदे यूपीएससी की तैयारी शुरू भी कर दी है.

सुपौल: कहते हैं सफलता पाने के लिए अत्यधिक संसाधनों की नहीं दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति की जरूरत होती है. इसी बात को सच कर दिखाया है, बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा के टॉपर कैलाश कुमार ने. सिमुलतला विद्यालय में पढ़ने वाले कैलाश ने इंटर की परीक्षा में आर्ट्स संकाय से 463 नंबर लेकर खगड़िया की मधु भारती के साथ संयुक्त रूप से टॉप किया है.


बता दें कि सुपौल जिले के सिमरिया पंचायत के बेलही गांव वार्ड नम्बर पांच के रहने वाले कैलाश के पिता उपेंद्र मंडल उर्फ गुड्डू जिले के लक्षमिनियां पेट्रोल पंप पर एक मामूली कर्मी के तौर पर कार्यरत हैं.

उन्होंने बताया कि कैलाश की शुरुआती पढ़ाई जिले के सत्यदेव उच्च विद्यालय से हुई, जिसके बाद 2017 में उसका नामांकन सिमुलतला विद्यालय में कराया गया था.


कैलाश के पिता ने बताया कि मेरा सपना है कि मैं अपने बेटे को आईएएस बनाऊं. ऐसे में उसने बकायदे यूपीएससी की तैयारी शुरू भी कर दी है. कैलाश का कहना है कि वो अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुओं को देता है.


बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस बार कुल 10 लाख 45 हज़ार 950 छात्रों ने परीक्षा पास की है, जो कुल बच्चों का 78.04 प्रतिशत है. वहीं, वहीं, संकाय के अनुसार देखा जाए तो कला संकाय में 77.91प्रतिशत, वाणिज्य संकाय में 77.97 प्रतिशत और विज्ञान संकाय में 76.28 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं.


टॉपर की बात करें तो कला संकाय में खगड़िया जिला की मधु भारती और जमुई के कैलाश ने 463 अंक लाकर टॉप किया है. वाणिज्य संकाय से 471 अंक के साथ औरंगाबाद की सुगंधा ने टॉप किया है. वहीं, विज्ञान संकाय से बिहारशरीफ की सोनाली ने 471 अंक लाकर टॉप किया है.

Followers

MGID

Koshi Live News