Koshi Live-कोशी लाइव DECLARED BSEB Bihar Result 2021: इस बार बेटियों ने रचा इतिहास, साइंस और आर्ट्स में लहराया परचम - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 26, 2021

DECLARED BSEB Bihar Result 2021: इस बार बेटियों ने रचा इतिहास, साइंस और आर्ट्स में लहराया परचम


ऑनलाइन डेस्‍क, भागलपुर। DECLARED BSEB Bihar Result 2021: इंटर में इस साल भी छात्राओं ने इतिहास रच दिया है। साइंस में नालंदा की सोनाली कुमारी और कला में खगडि़या की मधु कुमारी ने सर्वोच्‍च स्‍थान हासिल किया है। पिछले साल के आंकड़ों की अगर हम बात करें तो लड़कियों ने टॉप-5 की पूरी सीट पर कब्जा कर लिया था। तीनों संकाय विान, कला और वाणिज्य में टॉप-5 में करीब करीब 710 विद्यार्थी थे। इसमें से करीब चार सौ छात्राएं थीं। कला संकाय में सबसे अधिक लड़कियों का प्रदर्शन बेहतर रहा था। इस संकाय में टॉप-5 में कुल 238 छात्राओं ने अपनी जगह पक्की की थी।

उत्साह से लबरेज हैं छात्राएं

एसएम कॉलेज भागलपुर की शताक्षी, स्नेहा और आरती बताती हैं कि वे लोग परिणाम को लेकर निश्चित हैं। उन्हें अच्छे परिणाम की आशा है। कोरोना को लेकर पढ़ाई बाधित होने के सवाल को काटते हुए कहती है कि अब ऑनलाइन का जमाना है। ऐसे में उन लोगों को कोर्स पूरी करने में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म काफी मददगार साबित हुआ है। इस लिए उन लोगों को उम्मीद है कि अच्छे अंक आएंगे।

विज्ञान संकाय में भी बढ़ रही छात्राओं की संख्या

पांच साल पहले तक के आंकड़ों पर अगर आप गौर करेंगे तो आपको विज्ञान संकाय में छात्राओं की संख्या अपेक्षाकृत कम दिखेगा। अभी तक कहा जाता था कि कला संकाय छात्राओं के लिए है, लेकिन बिहार की छात्राओं ने इस मिथक को तोड़ दिया है। उन लोगों की भागीदारी कॉमर्स के साथ साथ विज्ञान में भी बढ़ रही है। यही कारण है कि 2019 में विज्ञान संकाय के टॉप-5 में छात्राओं की संख्या जहां 35 थी वहीं 2020 में यह संख्या 83 पहुंच गई।

साइबर कैफे पर तरह तरह की हो रही चर्चा

रिजल्ट को लेकर छात्रों की भीड़ साइबर कैफे पर जुटने लगी है। ऐसे में वहां छात्र तरह तरह की चर्चा भी कर रहे हैं। लेकिन हर कोई परिणाम को लेकर चिंतित हैं। छात्रों के साथ साथ अभिभावकों की भी भीड़ साइबर कैफे पर जुटने लगी है।  

Followers

MGID

Koshi Live News