Koshi Live-कोशी लाइव Bseb Result 2021 : बिहार बोर्ड में इंटर की कॉपी जांच हुई पूरी... इस दिन आएंगे रिजल्ट, मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए भी बड़ी खबर - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Monday, March 22, 2021

Bseb Result 2021 : बिहार बोर्ड में इंटर की कॉपी जांच हुई पूरी... इस दिन आएंगे रिजल्ट, मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए भी बड़ी खबर


पटना:
बिहार बोर्ड (Bseb Result 2021) के रिजल्ट का इंतजार परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावक भी बेसब्री से कर रहे हैं। इंटर (Bihar Inter Result 2021) की कॉपियों की जांच पूरी हो चुकी है। ज्यादातर केंद्रों पर मूल्यांकन का कार्य पूरा हो चुका है। उत्तर पुस्तिकाओं के चेक होने के बाद आर्ट, साइंस और कॉमर्स के टॉपर्स की कॉपियों और टॉपर्स का फिजिकल वेरिफिकेशन भी होगा और इसके बाद मेरिट (Bihar Inter 2021 Toppers) तैयार होगी। रिजल्‍ट (Bihar Matric Result 2021) जारी करने से पहले बोर्ड ने परीक्षा में पूछे गए मल्टीपल च्वॉइस प्रश्नों की एंसर-की जारी कर दी है।

जानिए कब आएगा इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट
बिहार बोर्ड के 10वीं और 12वीं के करीब 30 लाख स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट का इंतजार है। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र रिजल्ट चेक करने के लिए अपना रौल कोड और रौल नंबर दर्ज करना होगा। बिहार बोर्ड ने मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2021 के सभी विषयों में पूछे गए 50 प्रतिशत ऑब्जेक्टिव प्रश्नों की एंसर-की जारी कर दी है। वे छात्र जिन्होंने 10वीं की परीक्षा में भाग लिया था वे। संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आंसर की देख सकते हैं। इन आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का मौका भी दिया गया है। जो छात्र आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं वे 22 मार्च, 2021 तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवार को बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com पर जाना होगा।

मैट्रिक कॉपी जांच 24 मार्च तक
बिहार बोर्ड की तरफ से बताया गया कि मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन 12 मार्च से 24 मार्च के बीच किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मैट्रिक की कॉपियों के मूल्यांकन में इसलिए वक्त लगा क्योंकि सोशल साइंस का पेपर रद्द हुआ था।

यहां मिलेंगे इंटर-मैट्रिक के रिजल्ट
वैसे छात्र जिन्होंने दसवीं और बारहवीं की बोर्ड की परीक्षा दी है वो अपना रिजल्ट इन वेबसाइटों की मदद से भी चेक कर सकते हैं.

biharboardonline.bihar.gov.in

onlinebseb.in
biharboard.ac.in
biharboard.online
biharboardonline.com

Followers

MGID

Koshi Live News