Koshi Live-कोशी लाइव BSEB Intermediate Results 2021: शिक्षा मंत्री आज तीन बजे जारी करेंगे इंटर की परीक्षा का रिजल्ट - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 26, 2021

BSEB Intermediate Results 2021: शिक्षा मंत्री आज तीन बजे जारी करेंगे इंटर की परीक्षा का रिजल्ट

BSEB Intermediate Results 2021: शिक्षा मंत्री आज तीन बजे जारी करेंगे इंटर की परीक्षा का रिजल्ट

बिहार बोर्ड ने 20 मार्च तक कक्षा 12वीं की कॉपियों के मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया था. अंक कंप्यूटर पर अपलोड करने का काम भी तेजी से पूरा किया गया. इसके बाद टॉपर्स का वेरीफिकेशन पूरा किया गया.

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के इंटरमीडिट की परीक्षा का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा. मिली जानकारी अनुसार सूबे के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा आज शाम 3:00 बजे इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2021 का परीक्षाफल जारी किया जाएगा. इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति अध्यक्ष आनन्द किशोर भी उपस्थित रहेंगे.

परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की ऑफिसियल साईट पर चेक कर सकते हैं.


13 लाख से अधिक छात्रों ने दी थी परीक्षा


बता दें कि बिहार बोर्ड ने राज्य भर में कुल 1,473 परीक्षा केंद्रों पर 1 फरवरी से 13 फरवरी, 2021 तक इंटरमीडिएट परीक्षा आयोजित की थी. इस वर्ष इंटर की परीक्षा में कुल 13,50,233 परीक्षार्थी उपस्थित हुए थे, जिनमें से 6,46,540 कैंडिडटेड लड़कियां और 7,03,693 लड़के थे. सभी ने कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा दी थी.


बता दें कि बिहार बोर्ड ने 20 मार्च तक कक्षा 12वीं की कॉपियों के मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया था. अंक कंप्यूटर पर अपलोड करने का काम भी तेजी से पूरा किया गया. इसके बाद टॉपर्स का वेरीफिकेशन पूरा किया गया. एक्सपर्ट्स से उनकी कॉपियां फिर से चेक करवाईं गईं. इस सारी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद रिजल्ट जारी करने का फैसला लिया गया.


परीक्षा परिणाम जारी होने की फैली अफवाह


गौरतलब है कि गुरुवार की शाम इंटरमीडिट की परीक्षा का रिजल्ट जारी होने की अफवाह फैली, जिसके बाद छात्र फटाफट रिजल्ट चेक करने लगे. दरअसल, बिहार बोर्ड ने गुरुवार शाम इंटर रिजल्ट का लिंक अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव करने के बाद हटा लिया. लिंक दिखने के बाद विद्यार्थियों के बीच यह खबर फैल गई कि रिजल्ट जारी हो गया है. लेकिन जब छात्रों ने अपना रोल कोड और रोल नंबर डालकर रिजल्ट चेक करना चाहा, वह परिणाम नहीं देख सके क्योंकि कुछ ब्राउज नहीं हो पा रहा था.


Followers

MGID

Koshi Live News