Koshi Live-कोशी लाइव बिहार की कई जेलों में एक साथ छापेमारी, कई जेलों में मिले मोबाइल और चार्जर तो कहीं मिली नुकीली चीज - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, March 3, 2021

बिहार की कई जेलों में एक साथ छापेमारी, कई जेलों में मिले मोबाइल और चार्जर तो कहीं मिली नुकीली चीज


पटना। Raid in Bihar Jails: बिहार की कई जेलों में बुधवार की सुबह एक साथ छापेमारी हुई। जेलों में अल सुबह ही प्रशासन की टीम पहुंच गई और एक-एक वार्ड की जमकर जांच की। अभी तक मिली सूचना के अनुसार पटना की बेउर जेल के साथ ही बक्‍सर और मोतिहारी केंद्रीय कारा के अलावा गया जिले के शेरघाटी, औरंगाबाद जिले के दाउदनगर, रोहतास जिले के सासाराम, आरा, जहानाबाद, कटिहार, बेगूसराय और नवादा मंडल कारा में भी छापेमारी हुई है। इस दौरान मोबाइल फोन, चार्जर, चाकू और तंबाकू जैसी कई तरह की आपत्तिजनक चीजें बरामद होने की सूचना मिल रही है।

पिछले दिनों वायरल हुआ था बेउर जेल का वीडियो

पिछले दिनों बेउर जेल का एक वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन की काफी किरकिरी हुई थी। ऐसी कई खबरें सामने आई थीं‍ कि जेल में बंद अपराधी वहीं से अपने इशारे पर आपराधिक वारदातों को अंजाम दिलवा रहे हैं। इसे देखते हुए प्रशासन की यह छापेमारी काफी महत्‍वपूर्ण है।

नवादा मंडल कारा में पहुंचे डीएम और एसपी

नवादा मंडल कारा में डीएम यश पाल मीणा, एसपी धूरत सयाली सांवलाराम समेत कई अधिकारियों ने जेल के विभिन्न वार्डों की तलाशी ली। दो घंटे से अधिक समय तक छापेमारी के दौरान 9 मोबाइल, 4 चार्जर, 3 बैट्री समेत अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किए किए गए हैं। इतनी संख्या में मोबाइल बरामदगी के बाद अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए। सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती ने कहा कि निश्चित तौर पर इसमें जेल प्रशासन की लापरवाही है। इस सम्बंध वरीय अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जाएगी। मोबाइल बरामदगी को लेकर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

बक्‍सर जेल में मिले कई मोबाइल चार्जर

बक्सर सेंट्रल जेल में भी छापेमारी हुई है। सुबह 6 बजे डीएम अमन समीर और एसपी नीरज सिंह के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस ने जेल के चप्पे चप्पे को खंगाला। अभी तक जेल में कैदियों के वार्ड से कुछ मोबाइल चार्जर के बरामद होने की सूचना है, छापेमारी अभी चल रही है।

आरा जेल से मोबाइल व चार्जर बरामद

भोजपुर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा और एसपी हर किशोर राय के निर्देशन में बुधवार सुबह पांच बजे से सात बजे तक दो घंटे तक मंडल कारा, आरा में सघन छापेमारी चली। इस दौरान सभी वार्डों की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान  एक मोबाइल फोन और चार्जर बरामद किया गया है।

औरंगाबाद के दाउदनगर उपकारा में भी छापेमारी

औरंगाबाद के दाउदनगर में स्थित उपकारा दाउदनगर में बुधवार सुबह एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह और पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी राजकुमार समेत अन्य अधिकारी ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान तीन मोबाइल एवं चार चार्जर जब्त किया गया है।

गया जिले की शेरघाटी उप कारा में सब कुछ नॉर्मल

गया जिले के अंतर्गत शेरघाटी उपकारा में बुधवार के अलसुबह शेरघाटी एसडीओ उपेंद्र पंडित के नेतृत्व में छापामारी हुई। उन्होंने बताया कि जेल अधीक्षक आशीष रंजन जेल, उपाधीक्षक सुशील कुमार गुप्ता, डीएसपी प्रवेंद्र भारती की मौजूदगी में जेल के सभी 5 वार्डों का निरीक्षण किया गया। किसी भी वार्ड से या कैदी के पास आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है। जेल में जेल मैनुअल के अनुसार सभी व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गईं। उन्होंने कहा कि जेल का यह निरीक्षण नियमित निरीक्षण के क्रम में किया गया है।

कटिहार मंडला कारा में नहीं मिला कुछ खास

कटिहार मंडल कारा में डीएम, एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान जेल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया गया। तम्बाकू, गुटखा छोड़ अन्य किसी तरह के आपत्तिजनक सामान की बरामदगी की सूचना नहीं है। करीब दो घंटे तक जेल में सर्च ऑपरेशन चला।

मोतिहारी केंद्रीय कारा में पांच सेलफोन व तीन चार्जर बरामद

राज्य मुख्यालय के निर्देश पर मोतिहारी केंद्रीय कारा में भी बुधवार की अल सुबह छापेमारी की गई। इस दौरान प्रशासनिक टीम ने केंद्रीय कारा के विभिन्न वार्डों की गहन जांच-पड़ताल की। छापेमारी के क्रम में जेल में छुपाकर रखे गए पांच सेलफोन तथा तीन चार्जर बरामद किए गए हैं। छापेमारी टीम का नेतृत्व में मोतिहारी सदर  के अनुमंडल पदाधिकारी प्रियरंजन राजू तथा सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता कर रहे थे। इस अभियान में उनके साथ मोतिहारी नगर, मुफस्सिल व छतौनी थाना की पुलिस के अलावा पुलिस केंद्र के दर्जनों जवान शामिल थे। जेल अधीक्षक विधु कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है। इसको लेकर चिह्नित कारा बंदियों के खिलाफ नगर थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

Followers

MGID

Koshi Live News