Koshi Live-कोशी लाइव बिहारः इंटर के चारों टॉपरों को मिलेंगे एक लाख रुपये और लैपटॉप, इन छात्रों को भी मिलेगा पुरस्कार - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, March 27, 2021

बिहारः इंटर के चारों टॉपरों को मिलेंगे एक लाख रुपये और लैपटॉप, इन छात्रों को भी मिलेगा पुरस्कार


पटना : इंटर में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को बोर्ड की ओर से पुरस्कार स्वरूप एक लाख रुपये, एक लैपटॉप एवं एक ई-बुक रीडर प्रदान किया जाएगा। वहीं दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को 75 हजार रुपये, एक लैपटॉप एवं एक ई-बुक मिलेगी। तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी को 50 हजार रुपये, एक लैपटॉप एवं ई-बुक प्रदान की जाएगी। इंटर में चौथा एवं पांचवां स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को 15 हजार रुपये एवं एक-एक लैपटॉप दिया जाएगा। इंटर में औरंगाबाद की सुगंधा कुमारी कॉमर्स में टॉपर बनी हैं। वहीं विज्ञान में बिहारशरीफ की सोनाली कुमारी अव्वल आई हैं। इसी तरह आट्र्स में खगड़िया की मधु भारतीय और जमुई के कैलास कुमार टॉपर बने हैं। 

एक से 13 फरवरी के बीच हुई थी इंटर परीक्षा

बता दें कि बिहार बोर्ड ने इस वर्ष 1 फरवरी से 13 फरवरी के बीच इंटर की परीक्षा आयोजित की थी। 12वीं की परीक्षा में करीब साढ़े तेरह लाख छात्र शामिल हुए थे। 12वीं की परीक्षा के लिए राज्यभर में 1473 केंद्र बनाए गए थे। शुक्रवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर का परिणाम घोषित कर दिया। इसबार 78 प्रतिशत छात्रों को 12वीं में सफलता मिली है। कॉमर्स, आट्र्स और विज्ञान में लड़कियों ने ही बाजी मारी है। औरंगाबाद की सुगंधा कुमारी ने कॉमर्स, बिहारशरीफ की सोनाली कुमारी ने विज्ञान तो खगड़िया की मधु भारतीय और जमुई के कैलास कुमार आट्र्स के टॉपर बने हैं।

स्क्रूटनी के लिए एक अप्रैल से कर सकते हैं आवेदन

इसके साथ ही बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट की कॉपियों की स्क्रूटनी के लिए एक अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने की भी घोषणा कर दी है। इसके लिए सात अप्रैल तक आवेदन लिए जाएंगे। प्रत्येक विषय की स्क्रूटनी के लिए 70 रुपये का शुल्क ऑनलाइन ही छात्रों को जमा करना होगा। वहीं कंपार्टमेंटल परीक्षा का आयोजन 29 अप्रैल से होगा। 

Followers

MGID

Koshi Live News