Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: साइबर क्राइम गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अबू धाबी तक जुड़े हैं आरोपियों के तार - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, March 3, 2021

बिहार: साइबर क्राइम गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अबू धाबी तक जुड़े हैं आरोपियों के तार

कोशी लाइव डेस्क/

एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय बताया कि केरल के एक बैंक अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई की गई और बिहार के अलग-अलग जिलों से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद जिले की पुलिस ने मंगलवार को साइबर क्राइम की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के सदस्यों का तार यूएई की राजधानी अबू धाबी से लेकर बिहार के जहानाबाद तक जुड़े हैं. पुलिस के खुलासे में ये बात सामने आई है कि गिरोह में शामिल लोग अलग-अलग जगहों से अपने खाते में पैसे मंगवाते थे. इसके बाद छोटी-छोटी राशि करके पैसे दूसरे खातों में ट्रांसफर कर देते थे.

पासबुक और मोबाइल किया गया जब्त


जिला पुलिस ने फिलहाल विभिन्न जगहों से साइबर ठगी गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए सदस्यों में जिले के परसबीघा थाना क्षेत्र के दो युवक के अलावा मुजफ्फरपुर और बेतिया के रहने वाले एक-एक युवक शामिल हैं. गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से विभिन्न बैंकों के दस पासबुक और चार मोबाइल जब्त किया गया है.


इस संबंध में एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय बताया कि केरल के एक बैंक अधिकारी की शिकायत पर परसबीघा थाना के पिंजौर स्थित एसबीआई के ब्रांच में गुलशल कुमार के खाते की जांच की गई. जांच में खाते में अवैध तरीके से राशि जमा किये जाने का मामला सामने आया. इस मामले में गहन पूछताछ और जांच के बाद सभी आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. सभी के बैंक खाते में विभिन्न जगहों से कई बार राशि जमा हुई है और दूसरे खातों में ट्रांसफर की गई है.


अबू धाबी से भेजे जाते थे रुपये


एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के बैंक खाते में अबू धाबी से भी रुपये भेजे जाते थे. उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा इस गिरोह के सरगना की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है. वहीं, पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर विदेश से कौन आरोपियों के खाते में पैसे डाल रहा है.

Followers

MGID

Koshi Live News