Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: अब वृद्धा पेंशनधारियों को कोरोना टीका देने की तैयारी में नीतीश सरकार - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, March 11, 2021

बिहार: अब वृद्धा पेंशनधारियों को कोरोना टीका देने की तैयारी में नीतीश सरकार


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पंचायती राज प्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर लाभार्थियों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जाएगा. महिला दिवस के मौके पर एक दिन में 1 लाख 15 हजार से अधिक महिलाओं को कोरोना का टीका लगाया गया है.

पटना: बिहार में अब वृद्धा पेंशनरों को कोरोना टीका लगाने की योजना बनाई गई है. बिहार में महिला दिवस पर विशेष अभियान की सफलता से उत्साहित सरकार अब पंचायती राज प्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर वृद्धा पेंशनधारियों को भी टीका लगाने का निर्णय लिया गया है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना जांच के साथ ही टीकाकरण अभियान में भी बिहार राष्ट्रीय औसत से आगे है.

मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में महिला दिवस के मौके पर एक दिन में 1 लाख 15 हजार से अधिक महिलाओं को कोरोना का टीका लगाया गया है. राज्य में अब तक 10 लाख से अधिक लोगों को पहले डोज का कोरोना का टीका लगाया जा चुका है. उन्होंने कहा कि राज्य में वृद्धावस्था पेंशन के लाभुकों को चिन्हित कर उनका टीकाकरण कराया जाएगा. सामाजिक सुरक्षा का लाभ पानेवाले ऐसे लोगों की पूरी सूची विभाग के पास है, जिसे उसकी पहचान करने में आसानी होगी.


आठ मार्च को 1100 टीकाकरण केंद्र बनाए गए


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि विभाग पंचायती राज प्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर लाभार्थियों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जाएगा. मंत्री ने बताया कि एक मार्च को राज्य में 94 टीकाकरण केंद्र थे. पांच मार्च को इनकी संख्या बढ़कर 750 हो गई. आठ मार्च को 1100 टीकाकरण केंद्र बनाए गए. अब 15 मार्च तक 1500 और 25 मार्च तक टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 2000 कर दी जाएगी.

Followers

MGID

Koshi Live News