Koshi Live-कोशी लाइव बिहार पंचायत चुनाव: अल्पसंख्यकों को जोड़ने में जुटी राजद, सरकार के आदेश से बढ़ी मुखिया सहित इनकी टेंशन - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Wednesday, March 10, 2021

बिहार पंचायत चुनाव: अल्पसंख्यकों को जोड़ने में जुटी राजद, सरकार के आदेश से बढ़ी मुखिया सहित इनकी टेंशन


बिहार में जल्द ही पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान होने की संभावना है। ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी तरफ से कोशिश करके प्रदेश में अपनी जमीनी स्तर पर पकड़ मजबूत करनी शुरू कर दी है। इसी क्रम में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की नजर आगामी पंचायत चुनावों पर है। इसी सिलसिले में मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की एक अहम बैठक बुलाई गई। बैठक में अल्पसंख्यक समुदायों को मजबूत और एकजुट करने पर चर्चा हुई। वहीं दूसरी तरफ सरकार के एक आदेश ने मुखिया सहित सभी पंचायत प्रतिनिधियों की टेंशन बढ़ा दी है।

अल्पसंख्यकों को जोड़ने की कवायद में राजद
राजद ने अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक के दौरान आगामी पंचायत चुनाव में पार्टी समर्थित प्रतिनिधियों को अपना समर्थन देने की बात कही।

वहीं केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अल्पसंख्यक विरोधी बताया गया। राजद नेता मोहम्मद खालिद ने कहा कि मोदी सरकार से अल्पसंख्यक समाज मायूस हैं। दूसरे नेता ने कहा कि हम चाहते हैं कि जो पार्टी के करीबी लोग हैं, उन्हें हमारे नेता चुनाव जीतने को लेकर प्रशिक्षण दें।

सरकार के इस आदेश ने बढ़ाई टेंशन
सरकार के पंचायती राज विभाग ने बीते दिनों एक आदेश जारी किया है। इसके तहत अब मंत्री और विधायकों की तरह पंचायत प्रतिनिधियों को भी अपनी चल और अचल संपत्ति का ब्योरा देना होगा। इसके लिए सरकार के पंचायती राज विभाग ने उन्हें 31 मार्च तक का समय दिया है। इस आदेश ने प्रतिनिधियों की टेंशन बढ़ाने का काम किया है। पिछले हफ्ते पंचायती राज विभाग ने आदेश जारी किया था कि नल जल योजना का कार्य पूरा नहीं करने वाले चुनाव नहीं लड़ सकते हैं।

ब्योरे में देनी होगी ये जानकारी
ब्योरे में पंचायत प्रतिनिधि और प्रत्याशियों को अपने या अपने पति-पत्नी के नाम पर कृषि, भूमि, शहरी भूमि, भवन, वाहनों की जानकारी देनी होगी। चल संपत्ति में नगदी, बैंक बैलेंस, फिक्स डिपॉजिट, बॉन्ड पेपर, आभूषणों का विवरण देना होगा।

Followers

MGID

Koshi Live News