Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में मुखिया चुनाव पर फिर संकट, जानें क्या है पूरा मामला - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, March 16, 2021

बिहार में मुखिया चुनाव पर फिर संकट, जानें क्या है पूरा मामला

कोशी लाइव डेस्क:
न्यूज डेस्क: बिहार में मुखिया चुनाव का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी खबर आ रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में इस बार EVM मशीन से चुनाव कराने हैं। इसको लेकर राज्य चुनाव आयोग और केंद्रीय चुनाव आयोग में सहमति नहीं बन पा रही हैं।

खबर के मुताबिक राज्य चुनाव आयोग ने बिहार में EVM मशीन से चुनाव कराने तथा EVM मशीन खरीद को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने अगले महीने 6 अप्रैल तक सुनवाई टाल दी है।

हाईकोर्ट ने कहा है की राज्य चुनाव आयोग और चुनाव आयोग दोनों मिलकर इसपर सहमति बनाये। हाईकोर्ट के इस फैसले से इवीएम खरीदारी के लिए राज्य निर्वाचन आयोग को अनापत्ति प्रमाण पत्र(NOC) के लिए और इंतजार करना पड़ सकता हैं।

इससे चुनाव में देरी हो सकती हैं।


बता दें की इस साल बिहार में मुखिया, सरपंच, जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य समेत 6 पदों के लिए एकसाथ चुनाव होने हैं। यह चुनाव EVM मशीन के द्वारा कराया जाना हैं। इसी के कारण बिहार पंचायत चुनाव में देरी हो रही हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News