Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में एक अप्रैल से नियोजित शिक्षकों का बढ़ेगा वेतन, बदलेगा सॉफ्टवेयर - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 19, 2021

बिहार में एक अप्रैल से नियोजित शिक्षकों का बढ़ेगा वेतन, बदलेगा सॉफ्टवेयर


वेतन में बढ़ेगा पैसा.

पटना. विधान परिषद में सदस्य डॉ संजीव कुमार सिंह के सवाल का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि एक अप्रैल से नये वेतनमान के साथ नया साॅफ्टवेयर भी तैयार होगा.उन्होंने कहा कि सॉफ्टवेयर में उन सभी बातों को शामिल किया जायेगा, जो सदस्य चाहते है.

सदस्य सॉफ्टवेयर में क्या बदलाव चाहते है, इसकी एक सूची हमें सौंप दे, ताकि इस काम को करना आसान होगा।

मंत्री ने कहा कि अब आइटी का जमाना है. इसलिए राज्य के नियोजित शिक्षकों के लिए 2015 की भांति वेतन निर्धारण के लिए सॉफ्टवेयर का निर्माण करायेगी.

24 जुलाई तक काम पूरा करने का लक्ष्य

सदस्य रणविजय कुमार सिंह के सवालों का जवाब देते हुए जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा कि 24 जुलाई तक वैशाली विश्व शांति स्तूप के निकट करीब 2500 साल पुराना अभिषेक पुल्कर्नी सरोवर के काम को पूरा करने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि यह सूख गया था. जिसके जीर्णोद्धार के लिए योजना स्वीकृत है.

पीएम योजना से 19 लाख को जोड़ने का लक्ष्य

विधान परिषद सदस्य संजीव श्याम सिंह के सवाल का जवाब देते हुए श्रम संसाधन मंत्री जिवेश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पीएम श्रमयोगी मानधन योजना की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई है, लेकिन योजना के तहत हमारा लक्ष्य 19 लाख असंगठित मजदूरों व कामगारों को पेंशन योजना से जोड़ने का है.

इसको लेकर जिलों में तेजी से काम शुरू हुआ है. बहुत जल्द हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे. मंत्री ने कहा कि पेंशन योजना का लाभ दिलाने के लिए विभाग हर स्तर पर काम कर रही है, ताकि इसका लाभ सभी 15 हजार से कम आमदनी वाले लोगों को मिल सके.

Followers

MGID

Koshi Live News