Koshi Live-कोशी लाइव बिहार : मैट्रिक व इंटर परीक्षार्थियों को आ रहे हैं फोन, नंबर बढ़ाने को ठग रहे रुपये, पुलिस ने किया पर्दाफाश - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Friday, March 19, 2021

बिहार : मैट्रिक व इंटर परीक्षार्थियों को आ रहे हैं फोन, नंबर बढ़ाने को ठग रहे रुपये, पुलिस ने किया पर्दाफाश


शेखपुरा संवाददाता। यदि आपके पास भी बोर्ड परीक्षा में नंबर बढ़ाने को फोन आ रहे हैं तो सावधान हो जाइए। साइबर फ्रॉड का पूरा गिरोह सक्रिय है। शेखपुरा पुलिस की साइबर सेल ने एक ऐसे ही गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो बोर्ड की इंटर तथा मैट्रिक परीक्षा में नंबर बढ़ाने के नाम पर ठगी करता था। पुलिस ने इस मामले में शेखोपुरसराय थाना के अस्थाना गांव से दो बदमाशों सतीश कुमार तथा राहुल कुमार को गिरफ्तार किया है। इनसे 13 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप,,एक प्रिंटर तथा कई बैंकों की पासबुक और एटीएम कार्ड जब्त किए गए हैं।

परीक्षार्थियों के नाम की सूची मिली

बिहार बोर्ड के परीक्षार्थियों के नाम की सूची तथा मोबाइल नंबर भी पुलिस को मिला है। गुरुवार को एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पिछले एक पखवाड़े में इस गिरोह ने लगभग 5 लाख रुपये की वसूली की है। इस गिरोह का मास्टर माइंड पांची गांव का तिरंजू महतो तथा ऋषिकेश कुमार पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। गिरोह मैट्रिक तथा इंटर के परीक्षार्थी को फोन कर संपर्क करता था तथा कम नंबर रहने की बात कहकर नंबर बढ़ाने के नाम पर प्रति परीक्षार्थी 4 से 5 हजार रुपया की मांग करता था। यह रुपया अलग-अलग बैंक खातों में जमा करने को कहा जाता था। बाद में एटीएम से रुपया की निकासी कर ली जाती थी। गिरोह ने एक सप्ताह पहले ही इसी रुपये से एक बाइक भी खरीदी है। गिरोह का नेटवर्क खंगाला जा रहा है।


छपरा में भी कुछ लोगों को आए फोन

उधर, छपरा में साईबर अपराधी परीक्षार्थियों को नंबर बढ़ाने के लिए पैसों की मांग कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला एकमा नगर पंचायत के भरहोपुर मठिया गांव से आया है। जानकारी के अनुसार, उपेंद्र यादव की पुत्री निशा कुमारी इस वर्ष इंटर की परीक्षा दी है । गुरुबार की सुबह उसे एक फोन आया और नंबर बढ़ाने के लिए छह हजार रुपये की मांग की गई। ऐसे में अब छात्रों को सावधान रहने की जरूरत है। अगर थोड़ी सी लापरवाही हुई तो ठगी के शिकार हो सकते हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News