Koshi Live-कोशी लाइव बिहारः एक छोटी बोतल के लिए पांच वर्ष की सजा, कहीं आपके पास भी तो नहीं है ऐसी ही बोतल - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 12, 2021

बिहारः एक छोटी बोतल के लिए पांच वर्ष की सजा, कहीं आपके पास भी तो नहीं है ऐसी ही बोतल

कोशी लाइव डेस्क:
हाजीपुर: बिहार में सरकार के स्तर पर पूर्ण शराबबंदी लागू किए जाने के बाद कड़ाई से ना सिर्फ शराब पीने एवं पिलाने वालों के साथ कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है बल्कि कोर्ट के स्तर पर भी दोषी पाये जाने वालों को कड़ी सजा दी जा रही है। शराब की एक छोटी बोतल के लिए भी सजा मिल रही है। जिले में बुधवार को अनूठा फैसला आया है, शराब की एक छोटी बोतल मिलने पर एक व्यक्ति को पांच साल सश्रम कारावास की सजा दी गई है। इससे स्पष्ट संकेत है कि जो भी दोषी पाया जाएगा कानून उसे सजा जरूर देगा।

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय सह विशेष न्यायाधीश उदयवंत कुमार ने 180 एमएल विदेशी शराब की एक बोतल बरामदगी के मामले में एक व्यक्ति को पांच वर्ष की सश्रम कारावास तथा एक लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार महुआ थाना क्षेत्र के परसौनिया गांव के स्व. रामचंद्र साह का पुत्र कृष्णा साह हसनपुर ओस्ती हाट के निकट गुमटी में अंडा का दुकान चलाता था। उत्पाद विभाग के निरीक्षक सुरेश प्रसाद चौधरी को 14 दिसंबर 2018 को गुप्त सूचना मिली की उसके गुमटीनुमा दुकान से शराब का धंधा किया जाता है। इस सूचना के बाद उत्पाद विभाग ने वहां छापामारी की। छापामारी के दौरान अंडा दुकान के गुमटी के ऊपर से 180 एमएल विदेशी शराब की हरियाणा निर्मित बोतल बरामद की गई।

इस मामले में पुलिस ने शराब की बोतल को जब्त कर कृष्णा साह को गिरफ्तार कर लिया। मामले में पुलिस ने 31 जनवरी 2019 को न्यायालय में आरोप पत्र समर्पित किया। न्यायालय में 29 मई 2019 को संज्ञान लिया गया। इस मामले में उसके विरुद्ध 22 अक्टूबर 2019 को आरोप गठन किया गया। विशेष लोक अभियोजक लक्ष्मण प्रसाद राय ने सात साक्षियों का परीक्षण प्रतिपरीक्षण किया। इसके बाद न्यायालय ने 9 मार्च 2021 को कृष्णा साह को दोषी करार किया था। बुधवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई के बाद पांच वर्ष का सश्रम कारावास तथा एक लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड की राशि भुगतान नहीं करने पर छह माह का अतिरिक्त साधारण कारावास की सजा सुनाई गई।

Followers

MGID

Koshi Live News