Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR/अंतिम संस्‍कार में गए तेजस्‍वी यादव से डोमराजा ने कहा- विधायक का टिकट दीजिए तभी देंगे चाचा को आग - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, February 28, 2021

BIHAR/अंतिम संस्‍कार में गए तेजस्‍वी यादव से डोमराजा ने कहा- विधायक का टिकट दीजिए तभी देंगे चाचा को आग


पटना संवाददाता। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े भाई महावीर राय के अंतिम संस्कार के लिए शुक्रवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दीघा घाट पहुंचे थे। वहां डोमराज ने कहा कि उनके चाचा को आग तभी देंगे, जब उसे दानापुर विधानसभा सीट से अगले चुनाव में टिकट का आश्वासन और एक लाख रुपये देंगे। डोमराज विनोद कुमार जब टिकट मांग रहे थे, उस समय दानापुर के विधायक रीतलाल यादव भी मौजूद थे। राजद नेताओं ने डोमाराज को खुश होने भर दक्षिणा देने की बात कहकर संस्कार की प्रक्रिया बढ़ाने का आग्रह किया। खूब मान-मनौव्वल हुआ तब जाकर वे मानें।


डोमराज ने बताया कि अंतिम संस्कार के समय जजमान की संपन्नता देखकर मांगने का रिवाज है। जब दरबार में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव आए हुए हैं तो उनसे उनकी हैसियत के अनुसार ही दक्षिणा मांगा गया। दक्षिणा में क्या मिला यह नहीं बताया। कहा, जजमान जो भी देते हैं वह पूर्ण होता है।



हम राजा थे, अब सत्ता में नहीं मिल रही भागीदारी

डोमराजा अमर का कहना है कि सतयुग और द्वापर में उनका भी राज्य था। वर्तमान की सत्ता व्यवस्था में उन लोगों की भागीदारी बहुत ही कम है। उन्होंने टिकट की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि समाज के भला के लिए उनकी बिरादरी की सत्ता में भागीदारी बढ़नी चाहिए। शिक्षा के अभाव में ज्यादातर लोगों की जिंदगी घाट से शुरू होती है, और यहीं खत्म भी हो जाती है।

यह भी पढ़ें
दिल्ली से लौट रहे परिवार की कार ट्रक से टकराई, सभी चारों सदस्‍यों की मौत


बड़े पुत्र नागेंद्र राय ने दी मुखाग्नि

महावीर राय को मुखाग्नि बड़े पुत्र नागेंद्र राय ने दी। दीघा घाट पर श्रद्धांजलि देने के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के अतिरिक्ति दानापुर विधायक रीतलाल यादव, राम विशुन सिंह, पूर्व विधायक विजय प्रकाश, शक्ति सिंह यादव, अनवर आलम, चंद्रेश्वर प्रसाद सहित दर्जनों वरीय नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। गुरुवार की दोपहर 80 वर्षीय महावीर राय को हार्ट अटैक आने पर आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी शाम में मौत हो गई। वे कई वर्षों से हृदय रोग और प्रोस्टेट कैंसर से पीडि़त थे। कुछ माह पहले उनकी किडनी भी फेल हो गई थी। विगत कुछ माह में उन्हें दो बार आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया था।

Followers

MGID

Koshi Live News