Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS DESK/होली की खुशियां मातम में तब्दील, जिले में तालाब में डूबने से छह की मौत - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, March 30, 2021

BIHAR NEWS DESK/होली की खुशियां मातम में तब्दील, जिले में तालाब में डूबने से छह की मौत


वैशाली : वैशाली जिले में होली के दिन पांच युवक एवं किशोर की मौत पोखर में स्नान के दौरान हो गई। भगवानपुर, महनार एवं पातेपुर थाना क्षेत्र में जहां एक-एक की मौत हो गई, वहीं चेहराकलां प्रखंड क्षेत्र में एक युवक एवं बच्चे की मौत हो गई। होली के मौत को लेकर खुशियां गम में तब्दील हो गई। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं जिन गांवों में हादसा हुआ, मातमी सन्नाटा पसर गया। आस-पड़ोस के लोगों एवं पंचायत प्रतिनिधियों ने घर पर पहुंचकर स्वजनों को ढांढस बंधाया और साथ ही सभी के आश्रितों को सरकारी स्तर पर मदद उपलब्ध कराने की मांग स्थानीय प्रशासन से की है। वहीं मंगलवार को बेलसर ओपी के नगवां गांव में पोखर में तीन बच्चे डूब गए। स्थानीय लोगों के प्रयास से दो बच्चों को बचा लिया गया जबकि डूबने से एक किशोर की मौत हो गई। महनार के गोरीगामा में पोखर में डूबने से युवक की मौत संवाद सहयोगी, महनार : थाना के गोरीगामा पंचायत के जगन्नाथपुर गांव में होली का त्योहार देखते ही देखते मातम में बदल गया। जगन्नाथपुर गांव में होली के दिन ही तालाब में डूबने से एक 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने शव को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां से पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजनों को सौंप दिया गया।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार महनार थाना के जगन्नाथपुर गांव में पोखर में डूबने से शंकर शाह के 18 वर्षीय पुत्र ऋषि कुमार की मौत हो गई। बताया गया कि ऋषि कुमार भैंस को चराने के लिए तालाब के निकट ले गया था। इसी दौरान वह तालाब में गया जहां डूबने से उसकी मौत हो गई। ऋषि कुमार के डूबने की खबर मिलते ही सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए और ऋषि कुमार को जाल एवं नाव की मदद से बाहर निकाला और उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार पहुंचाया। जहां जांच के बाद डॉक्टर ने ऋषि कुमार को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर महनार थाना के पुलिस पदाधिकारी गौरव कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम हेतु हाजीपुर भेज दिया।

मुखिया संगीता सिंह एवं सामाजिक कार्यकर्ता खन्ना सिंह घटना की सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंचे। दोनों स्वजनों के साथ शव को लेकर पोस्टमार्टम हेतु हाजीपुर गए। घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए स्थानीय प्रशासन से मृतक के स्वजनों को आर्थिक मदद देने की मांग की है। मुखिया के अनुसार युवक बहुत ही होनहार था और उसकी मौत से पूरा परिवार सदमे में है। वहीं दूसरी ओर महनार के सीओ रमेश प्रसाद सिंह भी सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने स्वजनों से बात कर उनको भरोसा दिया कि सरकारी नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार ऋषि कुमार दो भाई एवं दो बहन में दूसरा नंबर पर था। उसके पिता और वह स्वयं ही भी मजदूरी का काम करता था। ऋषि कुमार अपने परिवार के भरण-पोषण में अपने पिता का हाथ बंटाता था। मौत से पूरा परिवार सदमे में है। वही गांव में होली के दिन ही यह दुखद घटना घटने से पूरे गांव में होली का त्यौहार मातम में बदल गया। घटना के बाद से गांव में मातम है। स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

भगवानपुर के सहथा में पोखर में डूबने से बच्चे की मौत संवाद सूत्र, सराय : भगवानपुर थाना क्षेत्र के सहथा गांव में पोखर में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई। होली के दिन इस हादसे को लेकर स्वजनों में कोहराम मच गया। होली की खुशियां गम में बदल गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। मृतक करीब नौ वर्षीय अर्जुन कुमार सहथा गांव निवासी रामप्रीत पासवान का पुत्र बताया गया है। बताया गया है कि होली में रंग गुलाल खेलने के बाद पोखर में स्नान करने वह गया था। जहां गहरे पानी में चले जाने से डूबने के कारण उसकी मौत हो गई। बलिगांव थाने के भुसाही गांव में डूबने से युवक की हुई मौत

संवाद सूत्र, पातेपुर :

पातेपुर के बलिगांव थाना क्षेत्र के गोविदपुर बेला पंचायत के भुसाही गांव स्थित एक गड्ढेनुमा पोखर में एक युवक की डूबने से मौत हो गई। युवक की मौत से जहां स्वजनों में कोहराम मच गया, वहीं होली की खुशियां चंद पलों में ही मातम में बदल जाने से पूरे गांव में शोक की लहर दौर गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बलिगांव थाना क्षेत्र के भुसाही गांव निवासी संजय पासवान उर्फ बूटन पासवान के 21 वर्षीय पुत्र रणधीर कुमार सोमवार की शाम घर से महज चंद दूरी पर स्थित गड्ढेनुमा पोखर की ओर शौच के लिए गया था। जहां पैर फिसलने के कारण वह गड्ढे में भरे गहरे पानी में चला गया। जहां डूबने से उसकी मौत हो गई। देर तक घर नहीं लौटने की स्थिति में स्वजनों ने खोजबीन शुरू की। इसी दौरान शव के पानी में देखे जाने के बाद कोहराम मच गया। आनन-फानन में स्थानीय लोगो ने शव को पानी से बाहर निकाला तथा घटना की जानकारी बलिगांव थाने की पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही बलिगांव थानाध्यक्ष छोटेलाल पटवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया। स्थानीय लोगों के अनुसार मृतक रणधीर गांव में ट्यूशन पढ़ाता था। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय जिला पार्षद सदस्य तारक चौधरी, पंचायत समिति सदस्य पति कयामुल हक उर्फ साजन, पूर्व पंचायत समिति सदस्य गरीबनाथ आलोक, मुखिया फिरोजा खातून आदि ने मौके पर पहुंचकर मृतक के स्वजनों को ढांढस बंधाया। बेलसर के नगवां में पोखर में डूबने से किशोर से हुई मौत

संवाद सूत्र, पटेढ़ी बेलसर :

बेलसर सहायक थाना क्षेत्र के नगवां पंचायत के नगवां गांव के के निकट एक पोखर में मंगलवार को करीब 12 बजे दिन में नहाने के दौरान डूबने से एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। मृतक की पहचान नगवां गांव निवासी मोहम्मद मुस्तकीम के पुत्र 12 वर्षीय पुत्र आविद हुसैन के रूप में की गई है। घटना के बाद से गांव में शोक की लहर व्याप्त है। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार आविद अपने साथियों के साथ गांव से करीब कुछ दूरी पर नगवां गांव स्थित पोखर में स्नान करने गया था। लोगों का कहना है कि आविद स्नान कर रहा था, इसी बीच वह गहरे पानी में चला गया। स्नान कर रहे अन्य साथियों जब उसे कुछ देर पानी में नहीं देखा तो सभी ने मिलकर उसकी खोजबीन की। लेकिन वह नहीं मिल पाया। घटना की जानकारी स्वजनों और पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस भी पहुंच गई। लोग पानी में आविद की तलाश करने लगे। कई घंटे की मशक्कत के बाद उसे पानी से बाहर निकाला गया। लोग आनन-फानन में उसे इलाज के लिए पीएचसी बेलसर लेकर पहुंचे। लेकिन वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद स्वजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। लोगों का कहना है कि स्नान के दौरान उसके दो और साथी भी डूब गए थे पर उन दोनों को बचा लिया गया।

चेहराकलां के मथना माल गांव में पोखर में डूबने से दो की मौत संवाद सूत्र, चेहराकलां :

कटहरा ओपी क्षेत्र के मथना माल गांव में दो अलग-अलग पोखरे में डूबने से दो की मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि संजय मालाकार के 15 वर्षीय सोनू कुमार होलीे के दिन अपने साथियों के साथ करने धोबिनिया पोखर में स्नान करने गया था। इसी दौरान सोनू डूब गया। उसके साथियों ने शोर मचाया। शोर पर स्थानीय लोग जुटे और उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बाद में लोगों ने पोखर से उसका शव निकाला। दूसरी ओर एक घंटे बाद ही इसी गांव के कोठिया पोखर में 19 वर्षीय चंदन कुमार की डूबने से मौत हो गई। युवक महुआ थाने के मंसूरपुर मिल्की गांव निवासी राम प्रवेश पासवान का पुत्र बताया गया है। वह मथना माल गांव में राम ईश्वर पासवान के यहां ननिहाल में लगभग एक माह से रह रहा था। होली के दौरान इस तरह की दर्दनाक घटना से गांव में लोगों की खुशियां मातम में बदल गई।

Followers

MGID

Koshi Live News