Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS DESK:25 लाख की गाड़ी से पांच हजार के बकरे की चोरी, हैरान करने वाली है यह घटना - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Monday, March 22, 2021

BIHAR NEWS DESK:25 लाख की गाड़ी से पांच हजार के बकरे की चोरी, हैरान करने वाली है यह घटना

BIHAR NEWS DESK:25 लाख की गाड़ी से पांच हजार के बकरे की चोरी, हैरान करने वाली है यह घटना
भागलपुर [कौशल किशोर मिश्र]। पूर्वी बिहार में इन दिनों लग्जरी वाहनों से बकरे की चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है। पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, खगडिय़ा, सहरसा, मुंगेर, लखीसराय, जमुई, बांका जिलों से बकरा-बकरी चोरी कर उसे भागलपुर और आसपास के इलाके में खपा रहे हैं। गिरोह के रिश्ते कई मांस कारोबारियों से हैं, जहां लाकर झट से बकरा-बकरी को बेच दिया जाता है। हाल के महीने में भागलपुर, बांका और नवगछिया में बकरा चोरी के एक दर्जन से अधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज हुए हैं। गिरोह के सदस्य कई बार वाहनों के साथ पकड़े भी गए हैं। ग्रामीणों द्वारा उनकी जमकर पिटाई भी की गई है। मोजाहिदपुर क्षेत्र में वर्ष 2020 में एक मांस कारोबारी को इसलिए गोली मार दी गई थी कि वह चोरी का बकरी लेने के बाद बकाया रकम नहीं दे रहा था।

सड़क किनारे से बकरा-बकरी पकड़ कर हो जाते हैं रफूचक्कर

पकड़े गए चोरों के इकबालिया बयान से चौंकाने वाले खुलासा हुए हैं। ये ग्रामीण क्षेत्र से गुजरने वाले एनएच या ग्रामीण सड़कों के किनारे से बकरा-बकरी पकड़ कर रफूचक्कर हो जाते हैं। पकड़े जाने की गुंजाइश न रहे इसलिए लग्जरी वाहनों का इस्तेमाल करते हैं। पहले ऑटो का इस्तेमाल करते थे, जिससे आसानी से पकड़ में आ जाते थे। स्कॉर्पियो, इनोवा, स्विफ्ट डिजायर, इंडिका, पिकअप बोलेरो जैसी गाडिय़ों का इस्तेमाल करते हैं। झारखंड के दुमका, गोड्डा, साहिबगंज तक से बकरा-बकरी चुरा लाते हैं। हालांकि, सीसी कैमरे के कारण अब लग्जरी वाहनों से भी चोरी करने में दिक्कत आ रही है। इसी 18 मार्च को हबीबपुर थाना क्षेत्र के नवटोलिया में स्कॉर्पियो से बकरा चोरी करने आए चोरों की हरकत सीसी कैमरे में कैद हो गई है। फुटेज वायरल होने पर डीआइजी सुजीत कुमार ने जांच का निर्देश दिया है।


 
चोरी के प्रमुख मामले और पकड़े गए शातिर

1. 17 मार्च 2021 नवगछिया के परवत्ता इलाके में चोरी के बकरे के साथ मुहम्मद ताजिम की गिरफ्तारी।

2. 17 सितंबर 2020 को बांका के कैलाशपहाड़ी गांव में ग्रामीणों ने पीछा कर साहिबगंज बाजार से स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से भागलपुर के तातारपुर निवासी ताज हुसैन को पकड़ कर अधमरा कर दिया था।

3. भागलपुर के नाथनगर निवासी मुहम्मद सलमान उर्फ जुमना, मुहम्मद आफताब और मुंगेर संग्रामपुर निवासी शंभू पासवान को बकरा चोरी करते बांका टाउन थाना क्षेत्र में लोगों ने पकड़ा था। चोरों को पीटकर अधमरा कर दिया था।

 


4. बबरगंज थाना क्षेत्र में चोर गिरोह से ताल्लुक रखने वाले बदमाशों ने मांस विक्रेता ङ्क्षटकू कुरैशी को 21 जनवरी 2021 की रात गोली मारकर जख्मी कर दिया था।

5. बरारी थाना क्षेत्र निवासी मुहम्मद राजू का अपहरण चोर गिरोह के सदस्यों ने कर लिया था, जिसका अबतक कोई सुराग नहीं मिल सका।

Followers

MGID

Koshi Live News