Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR NEWS:पूर्णिया में शराब तस्करों के जब्त 12 घर और गोदामों में जल्द ही खोले जाएंगे पुलिस पिकेट - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Tuesday, March 30, 2021

BIHAR NEWS:पूर्णिया में शराब तस्करों के जब्त 12 घर और गोदामों में जल्द ही खोले जाएंगे पुलिस पिकेट

पूर्णिया में शराब तस्करों के जब्त 12 घर और गोदामों में जल्द ही खोले जाएंगे पुलिस पिकेट

बिहार के पूर्णिया जिले में ऐसे घर मकान गोदाम जिनमें शराब की खेप भारी मात्रा में पकड़ी गई है। वहां पर जल्द ही पुलिस पिकेट की स्थापना की जाएगी। इस मामले को लेकर प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है। बताया जाता है कि पुलिस ने 12 ऐसे मकान गोदाम को चिन्हित किया गया है जिनका रकवा काफी बड़ा है और शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से पुलिस के द्वारा शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई है।

बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून के तहत शराब तस्करों के जब्त मकान या गोदाम में शराब बरामदगी के बाद वहां पुलिस पिकेट या स्कूल खोलने का प्रावधान किया गया है। पूर्णिया में जब्त इन गोदाम या मकानों का पुलिस अधीक्षक इसमें मौजूद संसाधन को लेकर भौतिक रूप से निरीक्षण करेंगे और रहने के लिए यदि अनुकूल रहा तो ऐसे मकान और गोदाम में पुलिस पिकेट की स्थापना की जाएगी। इस मामले को लेकर विभागीय कार्रवाई लगभग पूरी कर ली गई है और इस मामले में पुलिस के द्वारा कागजी प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है।


पुलिस लाइन में होगा भार कम
फिलहाल पुलिस लाइन में सिपाहियों को रहने के लिए बैरक की भी कमी है। कई बैरक का निर्माण पुलिस भवन निर्माण निगम के द्वारा ताबड़तोड़ गति से भवन निर्माण विभाग के द्वारा करवाई जा रही है। यदि ऐसे मकान और गोदाम में तत्काल पुलिस पिकेट की स्थापना पुलिस अधीक्षक के द्वारा की जाएगी तो पुलिस लाइन में रह रहे पुलिस की संख्या में कमी होगी, और इससे कानून व्यवस्था को भी संधारण करने में काफी तेजी आईगी। इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक ने जब्त किए गए दुकान गोदाम की रिपोर्ट भी संबंधित अनुमंडल के एसडीपीओ से मांगी गई है और उसका अवलोकन करने का काम शुरू कर दिया गया है।

12 मकान गोदाम में होगी पुलिस पिकेट की स्थापना
इस संबंध में पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने बताया कि शराबबंदी कानून लागू होने के बाद पुलिस के द्वारा भारी मात्रा में शराब के साथ जब्त किए गए मकान और गोदाम में होली के बाद पुलिस पिकेट की स्थापना की जाएगी । इस मामले को लेकर का की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है । ऐसे जब्त गोदाम और मकान की संख्या लगभग 12 है ।

Followers

MGID

Koshi Live News