Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR DESK:वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने दिया पुत्र को जन्म - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, March 25, 2021

BIHAR DESK:वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने दिया पुत्र को जन्म


संवाद सहयोगी, सोनपुर :

नई दिल्ली से सहरसा के लिए अपने स्वजनों के साथ यात्रा कर रही एक गर्भवती महिला ने बुधवार को डाउन वैशाली सुपर फास्ट ट्रेन की बोगी में एक पुत्र को जन्म दिया। महिला का प्रसव कराने में सोनपुर आरपीएफ की महिला पुलिस कर्मियों ने मानवता का मिसाल पेश करते हुए बढ़-चढ़कर मदद की।

बताया गया है कि महिला नई दिल्ली से सहरसा के लिए अपने परिवार के साथ सफर कर रही थी कि इसी बीच वह दर्द से कराहने लगी। इसकी सूचना कंट्रोल ने सोनपुर आरपीएफ को दी। तत्पश्चात आरपीएफ के निरीक्षक प्रभारी अजय प्रकाश के नेतृत्व में उक्त गाड़ी को सोनपुर प्लेटफॉर्म संख्या दो पर पहुंचते ही सब इंस्पेक्टर खुशबू कुमारी तथा आरक्षी अचला मिश्रा, राजेन्द्र प्रसाद, नीरू कुमारी व अमित कुमार ने उक्त कोच को अटेंड करते हुए बताए गए बर्थ के समीप पहुंचे।

वहां सहरसा की उक्त महिला फूलो देवी प्रसव पूर्व होने वाले दर्द से कराह रही थी। आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया उक्त महिला की ऐसी स्थिति नहीं थी कि उसे हॉस्पिटल पहुंचाया जा सके। हालांकि मेडिकल टीम भी इस सूचना पर पहुंच गयी थी। तत्पश्चात यहीं निर्णय किया गया कि वैशाली एक्सप्रेस के उक्त कोच में ही महिला का प्रसव करना हितकर होगा। इस बीच सब इंस्पेक्टर खुशबू कुमारी, अचला मिश्रा व नीरू कुमारी ने महती भूमिका निभाते हूए आरपीएफ बैरक से गर्म पानी व चादर मंगवा कर चारों तरफ से पर्दा करते हुए उक्त महिला के प्रसव में सहयोग किया।

पुत्र रत्न की प्राप्ति होते ही सभी के चेहरे खिल उठे। बोगी में उपस्थित यात्रियों ने तत्क्षण इस सहायता के लिए आरपीएफ की भूरी-भूरी प्रशंसा की। इसके उपरांत ट्रेन से जच्चा-बच्चा को उतार कर व्हीलचेयर के सहारे यहां मंडल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि मां और बेटे दोनों ही स्वस्थ हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News