Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR DESK/बिहार:पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अश्लील गाने बजाने पर होगी कार्रवाई, सरकार ने जारी किया आदेश - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, March 14, 2021

BIHAR DESK/बिहार:पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अश्लील गाने बजाने पर होगी कार्रवाई, सरकार ने जारी किया आदेश

Koshi Live:
*BIHAR DESK/बिहार:पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अश्लील गाने बजाने पर होगी कार्रवाई, सरकार ने जारी किया आदेश*   *ब्रेकिंग न्यूज बिहार* *ऑटो, बस, ट्रक और अन्य व्यवसायिक वाहनों में अगर अश्लील गाने बजाते हुए पाए जाते हैं, तो वाहन का परमिट रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी.*

बिहार में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भोजपुरी गाने बजाने का चलन है. इन गानों की वजह एक तो ध्वनि प्रदूषण होता है. दूसरा लोग असहज भी महसूस करते हैं.

पटना: सूबे में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अश्लील गाने बजाने वालों पर अब बिहार सरकार कार्रवाई करेगी. इस संबंध में बिहार सरकार के परिवहन विभाग ने शनिवार को एक पत्र जारी किया है. विभाग की ओर से जारी पत्र में ये स्पष्ट कहा गया है कि वाहन चालक अगर ऑटो, बस, ट्रक और अन्य व्यवसायिक वाहनों में अगर अश्लील गाने बजाते हुए पाए जाते हैं, तो जिला प्रशासन के सहयोग से उस वाहन का परमिट रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी.

इसके साथ ही अन्य कार्रवाई भी की जाएगी.


विभाग की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि छह जुलाई, 2018 को आयोजित राज्य परिवहन प्राधिकार की बैठक में पब्लिक वाहनों जैसे- ऑटो, बसों आदि में अश्लील गाना/वीडियो नहीं बजाए/चलाए जाने को परमिट की शर्त में जोड़े जाने का निर्णय लिया गया था. इसके तहत कुछ नियम बनाए गए थे. लेकिन नियमों का सही से पालन नहीं किया जा रहा है.


ऐसे में सभी नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करवाने के लिए सभी ट्रैफिक एसपी, संयुक्त आयुक्त सह-सचिव, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार बिहार, सभी जिला परिवहन पदाधिकारी बिहार, सभी मोटरयान निरीक्षक बिहार, सभी प्रवर्तन अवर निरीक्षक बिहार को निदेशित किया जाता है. अगर वाहन चालक गाड़ी में अश्लील गाने बजाते पाए जाते हैं, तो उनपर न्यायोचित कार्रवाई करें.


बता दें कि बिहार में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भोजपुरी गाने बजाने का चलन है. इन गानों की वजह एक तो ध्वनि प्रदूषण होता है. दूसरा लोग असहज भी महसूस करते हैं. ऐसे में सरकार के ये फैसला लोगों को राहत देने वाला साबित होगा.

Followers

MGID

Koshi Live News