Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR DESK:पूर्णिया में ट्रक-बाइक की सीधी टक्कर के बाद लगी भीषण आग, दो की मौत - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Monday, March 1, 2021

BIHAR DESK:पूर्णिया में ट्रक-बाइक की सीधी टक्कर के बाद लगी भीषण आग, दो की मौत

कोशी लाइव डेस्क:


पूर्णिया। बनमनखी प्रखंड अंतर्गत सरसी थाना क्षेत्र में सोमवार दोपहर करीब 3:00 बजे स्टेट हाईवे 77 पर ट्रक एवं बाइक की आमने-सामने की टक्कर में दो व्यक्तियों की मौत हो गई। इस टक्कर में ट्रक अपना संतुलन खोकर पलटी मार दिया जिसके कारण भीषण आग लग गई। बताते चले कि स्थानीय थाना क्षेत्र के मन्ना खुदा बंद नगर सरसी स्थित करुणा इंडियन गैस गोदाम के सामने गोकुला पुल के समीप स्टेट हाईवे 77 पर कुरसेला से फारबिसगंज की तरफ जा रही बालू लदी बीआर11 जीबी-9611 रजिस्ट्रेशन नंबर की ट्रक एवं रानीगंज की तरफ से आ रही लाल रंग की तेज रफ्तार की लाल रंग की अपाचे बाइक की आमने-सामने की टक्कर हो गई।

जिसमें बाइक पर सवार दोनों व्यक्ति का ट्रक के नीचे दब जाने से घटनास्थल पर मौत हो गई। टक्कर इतना जबरदस्त था कि बाइक के परकच्चे उड़ गए तथा पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। बाइक को बचाने के चक्कर में ट्रक अपना संतुलन खोकर सड़क किनारे पलटी मार दी। जिसके कारण ट्रक में भीषण आग लग गई। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा ट्रक में लगी आग को बुझाने का अथक प्रयास किया गया सफलता नहीं मिलने पर अग्निशमन सेवा को इसकी सूचना देकर बुलाया गया। जिन्होंने काफी मशक्कत के बाद ट्रक में लगी आग पर काबू पाया। इस घटना में प्राप्त शव इतना क्षत-विक्षत हो चुका है कि स्थानीय पुलिस को शव का शिनाख्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। शव की पॉकेट में मिली आधार कार्ड के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि इस घटना में मृत एक व्यक्ति धमदाहा प्रखंड के गीदराही गांव निवासी डिलक्स मुर्मू का पुत्र आदित्य राज मुर्मू का है एवं दूसरे व्यक्ति का अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाया है।


घटना की सूचना पर आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर उपस्थित हो गए तथा कईयों ने यह अनुमान लगाया था कि बाइक पर तीन व्यक्ति सवार थे। कई घंटों तक ट्रक पलटी रहने के कारण स्टेट हाईवे पर पर आवागमन लगभग बाधित रहा। 2 घंटे बाद पूर्णिया से क्रेन पहुंचने के बाद बालू लदी ट्रक को सीधा किया गया तथा उसके नीचे दबे पड़े क्षत-विक्षत शव को निकालकर प्लास्टिक मे लपेटकर पुलिस पोस्टमार्टम हेतु भेजने की तैयारी कर रहा है। घटना की सूचना पर सरसी थानाध्यक्ष एवं अंचला अधिकारी बनमनखी घटनास्थल पर पहुंचक स्थानीय लोगों की मदद से ट्रक में लगी भीषण आग को बुझाने का अथक प्रयास किया। घटना के संबंध में सरसी थानाध्यक्ष शैलेश पंडे ने बताया कि घटना में मृत बाइक सवार के परिजन का पता किया जा रहा है ।

फायर ब्रिगेड की मदद से बुझाई गई आग

ट्रक में लगी आग पर काबू पाने के लिए पुलिस ने फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया। इसके बाद करीब 15 मिनट कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। पुलिस के अनुसार ट्रक में आग किसने लगाई इस बात की पड़ताल की जा रही है। कुछ लोगों से पूछताछ चल रही है।

सड़क जर्जर होने के कारण हो रहे हैं हादसे

स्थानीय लोगों का कहना है कि NH 107 पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है, जिस कारण से लगातार हादसे होते रहते हैं। यह सड़क पूर्णिया और कोसी प्रमंडल को जोड़ने इकलौती सड़क है। इसके बावजूद भी प्रशासन इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। सोमवार को सड़क पर बने गड्ढ़े के कारण ही बाइक सवार अनियंत्रित हो गए और तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि दोनों की मौत मौके पर ही हो गई। ग्रामीणो प्रशासन से सड़क मरम्मती की मांग कर रहे हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News