Koshi Live-कोशी लाइव Bihar Board 12th Result 2021: क्या प्रैक्टिकल नंबर न मिलने के कारण फंसेगा बिहार बोर्ड इंटर के कुछ छात्रों का रिजल्ट? - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 26, 2021

Bihar Board 12th Result 2021: क्या प्रैक्टिकल नंबर न मिलने के कारण फंसेगा बिहार बोर्ड इंटर के कुछ छात्रों का रिजल्ट?

Bihar Board 12th Result 2021: क्या प्रैक्टिकल नंबर न मिलने के कारण फंसेगा बिहार बोर्ड इंटर के कुछ छात्रों का रिजल्ट?

Bihar Board Inter Result 2021: बिहार बोर्ड (BSEB) 12वीं रिजल्ट आज दोपहर तीन बजे जारी किया जाएगा। बिहार बोर्ड रिजल्ट ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। हालांकि माना जा रहा है कि प्रैक्टिकल नंबर न मिलने के कारण बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के कुछ छात्रों का रिजल्ट पेडिंग हो सकता है। दरअसल बिहार बोर्ड ने सभी स्कूल-कॉलेजों को 22 जनवरी तक प्रैक्टिकल नंबर भेजने का निर्देश दिया था। जानकारी के मुताबिक, 19 मार्च तक कई स्कूलों ने बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के प्रैक्टिकल के अंक बिहार विद्यालय समिति को नहीं भेजे थे। ऐसे में कुछ परीक्षार्थियों को प्रैक्टिकल अंक न मिलने के कारण उनके रिजल्ट फंसने की संभावना है।

हाल ही में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने ऐसे स्कूल कॉलेज की सूची जारी करते हुए इन पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इसके साथ ही इन्हें 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दिया है। लेकिन, मामला सामने आया है कि अब तक बड़ी संख्या में ऐसे स्कूल-कॉलेज हैं जिन्होंने कई विषयों के प्रैक्टिकल के अंक बोर्ड को नहीं भेजे हैं। बिहार बोर्ड ने इस संबंध में डीएम के साथ डीईओ को निर्देश दिया था कि ऐसे स्कूल पर कार्रवाई की जाए। क्योंकि, छात्रों के रिजल्ट के लटकने का कारण इन स्कूल-कॉलेजों की लापरवाही होगी। जिले में 500 से अधिक छात्र-छात्राओं के प्रैक्टिकल का अंक अब तक नहीं भेजे गये हैं। इसमें साइंस, सोशल साइंस के प्रोजेक्ट वर्क इंटरनल एसेसमेंट, म्यूजिक इन सबके प्रैक्टिकल अंक शामिल हैं।

आज कहां चेक कर पाएंगे बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2021-

 बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र आधिकारिक बेवसाइट onlinebseb.in , biharboardonline.bihar.gov.in व biharboardonline.com के अलावा लाइव हिंदुस्तान पर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे। अगर आप चाहते हैं कि रिजल्ट जारी होते ही आपको मोबाइल पर अलर्ट या नोटिफिकेशन आ जाए तो इसके लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद जैसे ही रिजल्ट जारी होगा, आपको लाइव हिंदुस्तान सबसे पहले नोटिफिकेशन भेजेगा जिसमें दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप रिजल्ट चेक कर सकेंगे। 

Followers

MGID

Koshi Live News