Koshi Live-कोशी लाइव Bihar Board 10th Result: अप्रैल के पहले हफ्ते में 10वीं का परिणाम, बोर्ड अध्यक्ष ने बताई रिजल्ट की डेट - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 26, 2021

Bihar Board 10th Result: अप्रैल के पहले हफ्ते में 10वीं का परिणाम, बोर्ड अध्यक्ष ने बताई रिजल्ट की डेट

Bihar Board 10th Result: अप्रैल के पहले हफ्ते में 10वीं का परिणाम, बोर्ड अध्यक्ष ने बताई रिजल्ट की डेट

बिहार ऑनलाइन डेस्क, पटना। Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड ने शुक्रवार को 12वीं के परिणाम परीक्षा के करीब डेढ़ महीने बाद जारी कर दिए। 78 प्रतिशत छात्र इंटर की परीक्षा में सफल घोषित किए गए हैं। लड़कियों ने तीनों संकायों में बाजी मारी है। इसी के साथ मैट्रिक परीक्षा के परिणाम की भी उल्टी गिनती शुरू हो गई है। शुक्रवार को बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि 10वीं का रिजल्ट पांच अप्रैल तक जारी किया जा सकता है। बोर्ड ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। रिजल्ट जारी होने पर छात्र वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर परिणाम देख सकते हैं। 


मैट्रिक परिणाम बेहतर आने की उम्मीद

बता दें कि बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा के लिए वस्‍तुनिष्‍ठ प्रश्‍नों की आंसर की जारी कर दी है। परीक्षार्थी और अभिभावक इसे बिहार की बोर्ड की http://biharboardonline.bihar.gov.in
वेबसाइट पर देख सकते हैं और गलती की स्थिति में आपत्ति दाख‍िल कर सकते हैं। इस बार मैट्रिक की परीक्षा में 50 फीसद प्रश्न वस्तुनिष्ठ पूछे गए थे। ऐसे में 12वीं की तरह 10वीं का परिणाम भी बेहतर आने की उम्मीद छात्र लगाए हुए हैं। इंटर ने इस बार 78 प्रतिशत छात्र और छात्राओं ने सफलता हासिल की है। गौरतलब है कि मैट्रिक की परीक्षा में 16 लाख 84 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। ऐसे में छात्रों के साथ अभिभावकों को भी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है।

 

10वीं का रिजल्ट तैयार करने में जुटा बिहार बोर्ड

विदित हो कि इंटर का परिणाम जारी होने के बाद बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्‍ट तैयार करने में जुट गया है। 24 मार्च तक मैट्रिक की कॉपियों की जांच कराई गई। अब इसके बाद बोर्ड मैट्रिक के रिजल्ट की तैयारी कर रहा है। बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि इंटर के रिजल्ट आने के बाद अब 10वीं का परिणाम भी जल्‍दी ही जारी कर दिया जाएगा। इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा में 16.84 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं।  

Followers

MGID

Koshi Live News