Koshi Live-कोशी लाइव Bharat Bandh Update: विपक्ष के भारत बंद का दिखने लगा असर, बिहार में ट्रेन व सड़क यातायात प्रभावित - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, March 26, 2021

Bharat Bandh Update: विपक्ष के भारत बंद का दिखने लगा असर, बिहार में ट्रेन व सड़क यातायात प्रभावित


पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Bharat Bandh Update: किसान संगठनों के भारत बंद को बिहार की प्रमुख राजनीतिक पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल यानी राजद का साथ मिलने के कारण प्रदेश में इसका असर दिख रहा है। शुक्रवार की सुबह होते ही जहानाबाद जिले में काको के पास राजद नेताओं और समर्थकों ने गया-पटना राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित कर सरकार विरोधी नारे लगाए। दूसरी तरफ दरभंगा जिले के लहेरियासराय स्‍टेशन पर बंद समर्थकों ने कुछ ट्रेनों का परिचालन बाधित किया है। मुजफ्फरपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में भी बंद का असर दिख रहा है। बेगूसराय में बंद समर्थकों ने बस स्‍टैंड के पास ही एनएच 31 को जाम कर दिया है।

बंद समर्थक जगह-जगह सड़क जाम कर नारेबाजी कर रहे हैं। किसान मोर्चा के भारत बंद का राजद ने भी समर्थन किया है। बिहार में राजद 26 मार्च को सक्रिय रूप से बंद में सहयोग करेगा। वामदलों और कांग्रेस ने समर्थन का पहले ही एलान कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद समेत महागठबंधन के कार्यकर्ताओं से सक्रिय भागीदारी की अपील की है।

गया स्‍टेशन पर ट्रेनों का परिचालन सामान्‍य, वैशाली में बंद का असर

गया जंक्‍शन से गुजरने वाली ट्रेनों का परिचालन फिलहाल सामान्‍य है। यहां एहतियात के तौर पर सुरक्षा बलों को मुस्‍तैद रखा गया है। वैशाली जिले में कई जगहों पर सड़क जाम कर राजद कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। महुआ से राजद के विधायक डॉ. मुकेश रौशन के नेतृत्व में राजद कार्यकर्ताओं ने हाजीपुर-पटना मार्ग को गांधी सेतु के समीप जाम कर दिया है। राजद कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। विधानसभा में विधायकों पर हुए हमले के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उधर राजद कार्यकर्ताओं ने हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच को भगवानपुर अड्डा चौक पर जाम कर दिया है। राजद कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। जिले में कई अन्य जगहों पर भी राजद के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने में जुटा राजद

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने कहा कि बंद का हमारा प्रमुख मुद्दा बेरोजगारी होगा। चुनाव के दौरान राजग सरकार ने बिहार में 20 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया था। इसके अलावा विधानसभा में विपक्षी विधायकों की पिटाई, महंगाई एवं नए कृषि कानून के खिलाफ भी हम सड़क पर उतरेंगे। राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है कि बंद की पूरी तैयारी है। आपात सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद कराया जाएगा।

कांग्रेस का एलान किसानों के समर्थन में लड़ेंगे हर लड़ाई

बिहार कांग्रेस ने एलान किया है कि पार्टी किसानों के समर्थन में हर लड़ाई लड़ेगी। गुरुवार को कांग्रेस नेताओं ने पटना सहित सभी जिला मुख्यालयों पर किसानों के समर्थन में एक दिन का धरना दिया। धरना में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, विधान मंडल दल के नेता, प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर समेत सभी विधायक, विधान पार्षद व पार्टी नेता शामिल हुए। धरना को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा किसानों के साथ खड़ी है। जब तक तीन कृषि कानून वापस नहीं होते कांग्रेस किसानों के समर्थन में लड़ाई जारी रखेगी। प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कृषि कानून की सबसे बड़ी मार बिहार जैसे राज्यों पर पड़ेगी। क्योंकि एमएसपी व्यवस्था नहीं है।

Followers

MGID

Koshi Live News