Koshi Live-कोशी लाइव सुपौल/तस्करी की नई तरकीब नहीं आई काम:पानी के टैंकर से 5 लाख की विदेशी शराब बरामद, सिलीगुड़ी से सहरसा जा रही थी खेप - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Tuesday, March 2, 2021

सुपौल/तस्करी की नई तरकीब नहीं आई काम:पानी के टैंकर से 5 लाख की विदेशी शराब बरामद, सिलीगुड़ी से सहरसा जा रही थी खेप

तस्करी की नई तरकीब नहीं आई काम:पानी के टैंकर से 5 लाख की विदेशी शराब बरामद, सिलीगुड़ी से सहरसा जा रही थी खेप

शराब की खेप एक से दूसरे ठिकाने पर पहुंचाने के लिए माफिया रोज नए-नए तरीके अपनाकर रहे हैं। रविवार की देर रात उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना पर पिपरा थाना क्षेत्र के बसहा कोल्ड स्टोरेज से पूरब बिशनपुर की ओर से आ रहे पानी टैंकर और ट्रैक्टर में छिपाकर रखी 3812 बोतल विदेशी शराब जब्त की। ट्रैक्टर चालक को भी गिरफ्तार किया। जब्त शराब की कीमत लगभग पांच लाख रुपए है। गिरफ्तार चालक पप्पू सादा के अनुसार सिल्लीगुड़ी से शराब की खेप लेकर आ रहे थे। उसने बताया कि पूर्व में भी शराब की तीन खेप सिलीगुड़ी से सहरसा जिले के बरियाही में पहुंचा चुके हैं। यह खेप भी बरियाही लेकर जा रहे थे। शराब पहुंचाने के लिए चालक को हर खेप पर 10 हजार रुपए मिलते थे। पूछताछ में चालक ने शराब के दो माफियाओं का नाम बताया है। उत्पाद विभाग की टीम द्वारा अपने स्तर से जांच शुरू कर दी गई है। ऐसा तो नहीं की ट्रैक्टर चालक पुलिस को गुमराह कर रहा है। होली को लेकर मंगवाई थी खेप : शराब माफिया ने होली पर शराब की खेप मंगाई थी। इसकी डिलीवरी व कीमत तय हो चुकी थी। लगातार हो रही कार्रवाई से बचने के लिए शराब माफियाओं ने शराब की सप्लाई का नया तरीका अपनाया था। पानी के टैंकर में शराब का कार्टन होने का संदेह पुलिस व उत्पाद टीम को नहीं होता, इसलिए माफिया ने इसे टैंकर में छिपा कर रखा था।

अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू
अवर निरीक्षक विष्णु देव यादव ने कहा कि शराब माफियाओं की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। जब्त विदेशी शराब दो ब्रांड की थी। शराब जब्ती के मामले में खगड़िया के अलौली थाना क्षेत्र स्थित झखरा वार्ड-3 निवासी (ट्रैक्टर चालक) पप्पू सादा और शराब माफिया सुपौल के सदर थाना क्षेत्र के रामदत्तपट्‌टी वार्ड-6 निवासी गजेंद्र साह, वीरेंद्र साह और ट्रैक्टर मालिक समेत अन्य पर अभियोग दर्ज किया गया है। चालक को उत्पाद अधिनियम के तहत जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है। थे।

बसहा कोल्ड स्टोरेज से पूरब शराब से भरा पानी टैंकर किया गया जब्त
उत्पाद निरीक्षक प्रकाश कुमार ने बताया कि सिल्लीगुड़ी से त्रिवेणीगंज होते पिपरा थाना क्षेत्र के बसहा की तरफ शराब खेप आने की सूचना उन्हें रविवार की रात लगभग 12 बजे मिली थी। उत्पाद विभाग की टीम पहुंची, लेकिन वहां टैंकर में पानी मिला। इसके बाद उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने टैंकर की तलाशी ली। टैंकर का नल खोलने पर उसमें से पानी निकल रहा था। जबकि टैंकर के अंदर में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब छिपाकर रखी थी। उन्होंने बताया कि टैंकर के अंदर में दो भाग बने थे। पीछे वाले भाग में पानी था और आगे वाले भाग में शराब छुपाकर रखी थी। उन्होंने बताया कि टैंकर में मैकडॉल्स नंबर वन 180 एमएल की 3483 बाेतल और 375 एमएल की 69 बोतल, इंपेरियल ब्लू 375 एमएल की 178 बोतल और 750 एमएल की 82 बोतल थी।

Followers

MGID

Koshi Live News