Koshi Live-कोशी लाइव खगड़िया में गिरी भ्रष्टाचार की दीवार:4 महीने पहले बनी दीवार की पाइलिंग कहीं 2 फीट तो कहीं 4 फीट, खगड़िया में इसलिए गईं 6 जानें - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, March 9, 2021

खगड़िया में गिरी भ्रष्टाचार की दीवार:4 महीने पहले बनी दीवार की पाइलिंग कहीं 2 फीट तो कहीं 4 फीट, खगड़िया में इसलिए गईं 6 जानें


खगड़िया के गोगरी प्रखंड के बन्नी पंचायत के हाईस्कूल की जो चारदीवारी गिरी, उसने मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से बिहार में होने वाले काम की पोल खोलकर रख दी। जो चारदीवारी गिरी, वह चार महीने पहले ही बनकर तैयार हुई थी। इसके पीलर की पाइलिंग कहीं 2-3 फीट तो कहीं 4 फीट थी। पंचायत समिति की ओर से सोमवार को नाले के लिए JCB ने 5 फीट का गड्ढा खोदा था, जिसकी लेवलिंग किए जाने के दौरान चारदीवारी भड़भड़ा कर गिर गई।

सरकारी स्कूल की दीवार गिरी, 12 लोग मलबे में दबे; 6 की मौत, 3 लापता, 3 बाहर निकले

कोरोना काल में बनाई गई थी दीवार
जुलाई 2020 से नवंबर 2020 के बीच पन्ना लाल पटेल की विधायक निधि स्वीकृति के तहत मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से यह चारदीवारी तैयार हुई थी। विभागीय एजेंसी ने 13.69 लाख रुपए में यह काम किया था। सोमवार को जब दीवार गिरी तो मलबा हटाए जाने के बाद सामने आया कि पाइलिंग की गड़बड़ी के कारण ही यह बगल के नाले के लिए खोदी गई जमीन का सपोर्ट नहीं ले सकी और एक तरफ से झुकने के बाद एक झटके में गिर गई।

ट्रेन के कंपन की बात भी कह रहे लोग
इस घटना के बाद कुछ लोगों ने उस समय तेज गति से ट्रेन गुजरने की बात भी कही। घटनास्थल पर मिले रामप्रीत ने कहा- “एनैहते कांपै छै टरेन जाय पर, के जौन रहै कि एना होय जइतै। आंखों झपकै क समय नै मिललै। (ट्रेन के गुजरने पर कांपता ही है, कौन जानता था कि ऐसा हो जाएगा। पलक झपकने का समय नहीं मिला)। करीब 100 मीटर दूर है ट्रेन का ट्रैक। बहुत तेज गति से ट्रेन निकले तो वैसे भी पता चलता है, लेकिन नाले के लिए JCB से खुदाई के कारण दीवार के नींव की मिट्‌टी में कंपन दिखा और जबतक कोई कुछ सोच पाता, आंखों के सामने अंधेरा छा चुका था।

Followers

MGID

Koshi Live News