Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में नल-जल योजना में धांधली करने वाले 158 मुखिया पर गिरेगी गाज, 337 लाख की होगी वसूली - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Wednesday, March 10, 2021

बिहार में नल-जल योजना में धांधली करने वाले 158 मुखिया पर गिरेगी गाज, 337 लाख की होगी वसूली


बिहार में सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल-जल योजन में गड़बड़ी उजागर होने के बाद पटना प्रमंडल के 158 मुखिया एवं पंचायत प्रतिनिधियों पर कार्रवाई होगी। सबसे अधिक रोहतास के 97 मुखिया दोषी पाए गए हैं। नल जल योजना की जांच कराई गई तो इसका खुलासा हुआ।

मामले में 78 पंचायत प्रतिनिधियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई, जबकि 35 अधिकारी एवं सरकारी कर्मचारियों पर भी विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पटना प्रमंडल प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार गड़बड़ी करने वालों में पटना जिले के 25, नालंदा जिले के 19, भोजपुर जिले के 8, बक्सर जिले के 9 तथा रोहतास जिले के 97 मुखिया शामिल हैं। पटना जिले के 29, नालंदा जिले के 9, भोजपुर जिले के 4, बक्सर जिले के 17 तथा रोहतास जिले के 19 पंचायत प्रतिनिधियों पर प्राथमिकी भी दर्ज करा दी गई है।

आपको बता दें कि योजना में गड़बड़ी सामने आने के बाद अब प्रशासन पंचायत प्रतिनिधियों से 337 लाख की वसूली करेगा। यह राशि नल जल योजना के लिए थी लेकिन पंचायत प्रतिनिधियों ने पैसे का दुरुपयोग किया। कई जगहों पर काम अधूरा है और पैसे की निकासी कर ली गई है। र्बोंरग कराने के बाद पाइप ही नहीं बिछायी गयी है। संबंधित मुखिया एवं वार्ड सदस्यों से राशि की वसूल की जाएगी। सबसे अधिक नालंदा से 199 लाख वसूली की जानी है। पटना में 64 लाख, रोहतास में 37 लाख, बक्सर में 27 लाख तथा भोजपुर में 9 लाख की वसूली होगी।

Followers

MGID

Koshi Live News