Koshi Live-कोशी लाइव बिहार के इन 13 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के लिए देना होगा अधिक पैसा, यहां देखें सूची - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, March 6, 2021

बिहार के इन 13 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के लिए देना होगा अधिक पैसा, यहां देखें सूची

Koshi Live:

पटना। रेलवे ने दानापुर मंडल के 13 स्टेशनों पर प्लेटफार्म किराये में पांच गुना की बढ़ोत्तरी कर दी है। अब प्लेटफार्म टिकट खरीदने के लिए 50 रुपये देने होंगे। बता दें कि कोरोना काल के दौरान प्लेटफार्म टिकट मिलना बंद हो गया था, जिसकी शुरुआत शुक्रवार से ही की गई है। पहले प्लेटफार्म टिकट का दाम मात्र 10 रुपये में था, जिसकी राशि अब बढ़ाकर 50 रुपये कर दी गई है। ये व्यवस्था अस्थाई है। कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद टिकट की दर वापस दस रुपये कर दी जाएगी।

इन स्टेशनों पर देने होंगे प्लेटफार्म टिकट के अधिक पैसे

पटना जंक्शन, दानापुर, पाटलिपुत्र, राजेंद्र नगर टर्मिनल, पटना साहिब, बख्तियारपुर, बाढ़, बक्सर, आरा, मोकामा, जहानाबाद, बिहारशरीफ और राजगीर स्टेशन पर अब प्लेटफार्म टिकट के लिए 50 रुपये देने होंगे।

प्लेटफार्म पर बढ़ती भीड़ को देख लिया निर्णय

कोरोना माहमारी को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है। दानापुर मंडल के स्टेशनों पर यात्रियों को छोड़ने के लिए आने वालों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेल विभाग ने ये फैसला लिया है। बढ़ा हुआ किराया दानापुर मंडल के 13 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट खरीदने वालों को देना होगा। पटना जंक्शन पर शुक्रवार को बढ़े हुए किराए के साथ 54 लोगों ने 50 रुपये देकर टिकट खरीदा। इस दौरान बिना प्लेटफार्म टिकट लिए लोगों को अंदर नहीं जाने दिया गया। जिनके पास ट्रेनों के टिकट थे उन्हें ही पटना जंक्शन के अंदर प्रवेश दिया गया।

कोरोना को देखते हुए रेल विभाग ने लिया निर्णय

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान प्लेटफार्म टिकट पर रोक लगा दी गई थी। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने परिचितों को छोड़ने के लिए स्टेशन पर आते थे। ऐसे में शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं किया जाता था। इसी को देखते हुए रेल विभाग ने दोबारा प्लेटफार्म टिकट के साथ ही स्टेशन के अंदर प्रवेश देने का निर्णय लिया है। इसके तहत अब दानापुर मंडल के प्रमुख 13 स्टेशनों पर दस रुपये की बजाए 50 रुपये खर्च कर प्लेटफार्म टिकट खरीदना होगा।

Followers

MGID

Koshi Live News