Koshi Live-कोशी लाइव SAHARSA NEWS:नवजात को जन्म देने के बाद जच्चा की मौत पर स्वजनों ने किया हंगामा - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, February 26, 2021

SAHARSA NEWS:नवजात को जन्म देने के बाद जच्चा की मौत पर स्वजनों ने किया हंगामा


सहरसा। सीएचसी सौरबाजार में गुरुवार की देर रात नवजात जनने के क्रम में प्रसूता की मौत पर आक्रोशित स्वजनों ने जमकर हंगामा किया।

जानकारी के अनुसार, रविवार की देर रात सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र के कांप पश्चिमी पंचायत स्थित वार्ड नंबर पांच मुसहरनिया टोला के निवासी अकलेश यादव की पत्नी पूनम देवी को प्रसव के लिए सीएचसी सौरबाजार में भर्ती कराया गया। करीब दो बजे रात को प्रसव के बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी और शुक्रवार की अहले सुबह उनकी मौत हो गई जबकि बच्चा स्वस्थ है।

इधर स्वजनों का आरोप है कि नर्स की लापरवाही के कारण प्रसूता की मौत हुई है। रात में एक भी चिकित्सक सीएचसी में उपस्थित नहीं थे। प्रसूता की हालत बिगड़ने की सूचना पर एक डॉक्टर पहुंचे और प्रसूता को सदर अस्पताल सहरसा रेफर कर दिया। स्वजन प्रसूता को लेकर जैसे ही सदर अस्पताल सहरसा पहुंचा तो चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया जिसके बाद स्वजनों ने सीएचसी परिसर पहुंचकर हंगामा किया। सूचना पर सौरबाजार पुलिस ने सदलबल मौके पर पहुंची और किसी तरह मामला शांत कराया। स्वजनों ने नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। मृतक के पति अकलेश यादव ने जीएनएम के विरुद्ध चिकित्सा पदाधिकारी सौरबाजार को आवेदन दिया है। इस संबंध में चिकित्सा पदाधिकारी प्रियरंजन भास्कर ने बताया है कि यह आरोप बेबुनियाद है। प्रसूता को इलाज के दौरान खून की कमी बतायी गई थी। स्वजनों को लापरवाही की वजह से प्रसूता की मौत हुई है।

Followers

MGID

Koshi Live News