Koshi Live-कोशी लाइव Ram Mandir के लिए कर रहे हैं दान तो ध्यान दें,भक्तों के साथ हुई ठगी, पकड़ा दी फर्जी रसीद - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Friday, February 12, 2021

Ram Mandir के लिए कर रहे हैं दान तो ध्यान दें,भक्तों के साथ हुई ठगी, पकड़ा दी फर्जी रसीद


कानपुर: अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर कई फर्जीवाड़े सामने आए. पुलिस और प्रशासन ने इनका भंडाफोड़ कर लोगों को फर्जी संस्थाओं को पहचानने के लिए जागरूक भी किया. लेकिन फर्जीवाड़ा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. यूपी के कानपुर से खबर मिली है कि श्रीराम जन्मभूमि निर्माण के नाम पर कुछ लोगों ने फर्जी रसीदें छपवाई और फिर भक्तों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर चंदा वसूला. फिलहाल पुलिस ने एक शिकायतकर्ता की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है. लोगों का आरोप है कि आरोपियों ने नकली रसीद देकर लोगों से राम मंदिर निर्माण के नाम पर ठगी की है.

2 के खिलाफ केस दर्ज
कई सालों बाद श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने के साथ श्रद्धालुओं का इंतजार खत्म हुआ है.

इसको लेकर चहुंओर उत्साह देखने को मिला है. ऐसे में कुछ बदमाश लोगों की खुशी को ठगी का अवसर समझ रहे हैं. मामला कानपुर के बर्रा थाना इलाके का है, जहां विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यकर्ता रवि प्रताप सिंह मे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. कार्यकर्ता ने 2 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कर तहरीर में बताया है कि श्रीराम के नाम पर लोगों से ठगी की जा रही है.

आरोपियों के पास से नकली रसीद बरामद
विश्व हिंदू परिषद की शिकायत पर पुलिस ने भी तत्काल एक्शन लिया. कानपुर पुलिस ने एक नामजद आरोपी चंद्रप्रकाश त्रिपाठी से इस बारे में पूछताछ की, जबकि एक और आरोपी को पुलिस अभी भी ढूंढ रही है. इसके अलावा, जांच में पुलिस ने आरोपियों के पास से कई नकली रसीदें बरामद कीं. जानकारी के मुताबिक आरोपी चंद्रप्रकाश से पूछताछ कर जरूरी जानकारी लेकर उसे छोड़ दिया गया है. साथ ही, पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि इस फर्जीवाड़े में कौन-कौन शामिल था और किन-किन लोगों से ठगी हुई है. जल्द इसका खुलासा कर पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी.

Followers

MGID

Koshi Live News