Koshi Live-कोशी लाइव OMG/बिहारः इस गांव के 90 प्रतिशत लोगों पर बकाया था बिल, पूरे गांव की काट दी बिजली - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, February 20, 2021

OMG/बिहारः इस गांव के 90 प्रतिशत लोगों पर बकाया था बिल, पूरे गांव की काट दी बिजली

Koshi Live DESK:
बिहारशरीफ : बकाया वसूली को लेकर बिजली विभाग इतना सख्त हो गया है कि एक साथ पूरे गांव की बिजली काट दी। इससे नियमित बिल भुगतान करने वाले ग्रामीणों को भी परेशानी झेलनी पड़ी। मामला, रहुई प्रखंड के हुसैनपुर गांव का है। यहां के 90 फीसद लोगों बिजली बिल बकाया था। विभाग की ओर से कई बार रिमाइंडर दिया गया, जब लोगों ने नहीं सुनी तो तीन दिन पहले बिजली विभाग ने गांव के सभी 700 घरों की बिजली एक साथ काट दी। जिससे गांव की लगभग 5 हजार की आबादी 72 घंटे अंधेरे में डूबी रही। मोटर नहीं चल सका तो इस दौरान पेयजल सप्लाई भी ठप हो गई। गांव वालों ने किसी तरह तीन दिन काटे। इस बात की जानकारी जब मीडिया को लगी तो विभाग के वरीय पदाधिकारी के आदेश पर आनन-फानन में शुक्रवार को गांव की बिजली बहाल की गई। हालांकि इसका लाभ यह रहा कि कुल बकाए का 30 फीसद विभाग के खाते में जमा हो गया। हालांकि एक साथ पूरे गांव की बिजली काटने के सवाल पर बिजली विभाग के तमाम अधिकारी चुप्पी साधे हैं। कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।



पटना हाईकोर्ट के ये 11 वकील बन सकते हैं जज, कॉलेजियम ने भेजे नाम
पटना हाईकोर्ट के ये 11 वकील बन सकते हैं जज, कॉलेजियम ने भेजे नाम
यह भी पढ़ें

गांव के 300 घरों ने ले रखा है बिजली कनेक्शन

विभागीय पदाधिकारी की मानें तो इस गांव के 90 फीसद लोग पिछले तीन-चार माह से बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहे थे। बार-बार नोटिस देने के बावजूद 10 फीसद ही लोग बिजली का बकाया राशि जमा कर पाए थे। ग्रामीणों ने अधिकारियों व कर्मियों से दुव्र्यवहार भी किया था। विभागीय नियमानुसार तीन माह तक बिजली बिल का बकाया जमा नहीं करने पर या ग्रामीण क्षेत्र में एक हजार से अधिक का बिजली बिल बकाया होने पर बिजली काट देनी है।



बिजली चोरी में 53 हजार का जुर्माना करने पर हुआ था दुर्व्यहार

बीती 17 फरवरी को बिजली विभाग की टीम हुसैनपुर गांव में मुआयना करने गई थी। उसी दौरान कुछ ग्रामीण चोरी से बिजली का उपयोग करते पकड़े गए थे। बिजली विभाग ने 53 हजार का जुर्माना लगाया था। जिसे लेकर कुछ ग्रामीणों ने बिजली विभाग की टीम के सदस्यों के साथ अभद्र व्यवहार किया था। बताया जाता है कि इसी खुन्नस में विभाग ने पूरे हुसैनपुर गांव की बिजली काट दी।

Followers

MGID

Koshi Live News