Koshi Live-कोशी लाइव MADHEPURA NEWS:SBI BANK की शाखा का ताला काटकर,चोरी करने का किया प्रयास - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Monday, February 8, 2021

MADHEPURA NEWS:SBI BANK की शाखा का ताला काटकर,चोरी करने का किया प्रयास


मधेपुरा। चौसा प्रखंड मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा का ताला काटकर रविवार की देर रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देने की कोशिश की। चोर अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया। बैंक के अंदर विभिन्न सामानों को तोड़फोड़ की गई।

घटना की जानकारी तब हुई जब शाखा प्रबंधक रजत किरण सुबह बैंक खोलने पहुंचे। तब देखा कि बैंक के प्रवेश द्वार का ताला टूटा हुआ है। उन्होंने घटना की जानकारी चौसा पुलिस को दी। घटना स्थल पर बने सीन और बैंकर व पुलिस के मुताबिक चोरों ने पहले बैंक की मुख्य प्रवेश द्वार पर लगे शटर व ग्रील के सभी तालों को गैस पाइप की मदद से काट डाला। चोरों ने चार ताले काटे। ताला काटने के बाद अंदर प्रवेश कर गए। अंदर प्रवेश करने के बाद बैंक के सभी दराजों को खोल कर देखा। चोर को कुछ नहीं मिला तो पास में रखे एक बक्से के दोनों हुक को काट दिया। इसमें बैंक का आवश्यक कागजात थे। इसके बाद चोरों ने गैस पाइप की मदद से स्ट्रांग रूम के शटर का दो ताला तोड़कर प्रवेश करने का भरसक प्रयास किया।

घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष रवीश रंजन, अवर निरीक्षक श्यामचन्द्र झा व पुलिस बल मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की। थानाध्यक्ष ने वरीय पुलिस अधिकारी को सूचना दी। पुलिस ने टूटे हुए ताले, गैस सिलेंडर, कारबेटर, कटर मशीन व पाइप को बरामद किया है। चोरों की सारी गतिविधि बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस बैंक के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाल रही है।

बैंक मैनेजर रजत किरण ने बताया कि रविवार की रात्रि में चोरों ने मुख्य प्रवेश द्वार का ताला तोड़ कर अंदर प्रवेश कर गया। गनीमत रही कि तिजोरी कमरा में प्रवेश नहीं कर पाया। कैश सुरक्षित रह गया। थानाध्यक्ष रवीश रंजन ने बताया कि जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

====

सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल

यह बैंक चौसा थाना से महज ढाई सौ मीटर की दूरी पर राजकीय उच्च पथ 58 सड़क किनारे वासुदेव गुप्ता के भवन की दूसरी मंजिल पर अवस्थित है। खबर आग की तरह चारों तरफ फैल गई। इस घटनाक्रम से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगे। लोग कह रहे हैं कि भले ही चोर घटना को अंजाम देने में कामयाब नहीं हुए। लेकिन जिस तरह की कोशिश की गई। वह सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहा है।

Followers

MGID

Koshi Live News