Koshi Live-कोशी लाइव MADHEPURA NEWS:इंटर परीक्षा में पहले दिन कदाचार के आरोप में पांच छात्र निष्कासित - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, February 2, 2021

MADHEPURA NEWS:इंटर परीक्षा में पहले दिन कदाचार के आरोप में पांच छात्र निष्कासित

कोशी लाइव/मधेपुरा:
MADHEPURA NEWS:इंटर परीक्षा में पहले दिन कदाचार के आरोप में पांच छात्र निष्कासित
मधेपुरा। कोरोना के बीच इंटर की परीक्षा सोमवार से जिले के सभी 38 केंद्रों पर शुरू हो गई। परीक्षा के पहले दिन पांच छात्रों को कदाचार के आरोप में निष्काषित किया गया है। सभी छात्र पहली पाली में निष्कासित हुए हैं। डीइओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आरपीएम डिग्री में एक, आरपीएम इंटर कॉलेज में तीन तथा एक पीएस कॉलेज से निष्काषित किया गया है। वहीं दूसरी सिटिग में एक भी छात्र को कदाचार के आरोप में निष्कासित नहीं किया गया। ठंड के बावजूद परीक्षा को लेकर सबेरे से ही सभी केंद्रों पर छात्रों का पहुंचना शुरू हो गया था। इस दौरान शरीरिक दूरी नदारद दिखी। परीक्षार्थीयों के केंद्र पर प्रवेश से पहले न तो मास्क पहनने की अनिवार्यता की जांच की गई न ही इसके लिए अलग से गेट पर कोई मास्क दिया गया। यद्यपि कुछ केंद्र पर इस मामले को लेकर सख्ती भी दिखी। स्थिति यह रही कि कई केंद्रों पर गेट के बाहर तैनात पुलिसकर्मी ने भी मास्क नहीं पहनी थी।

परीक्षा में प्रथम पाली में 12,306 के बदले 12,077 उपस्थित हुए। वहीं 229 छात्र अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 3,768 के बदले 3,667 उपस्थित थे। वहीं 101 अनुपस्थित रहे। दोनों पाली मिलाकर 330 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जबकि 15,744 परीक्षार्थी उपस्थित थे।

परीक्षा से बाहर निकले छात्र मु. अफताब ने बताया कि टीपी कॉलेज केंद्र पर बिना मास्क वाले भी परीक्षा दिए। इस दौरान कॉलेज की ओर से मास्क नहीं दिया गया। लेकिन कई केंद्रो पर दूसरे दिन से मास्क पहनने की नसीहत जरूर दी गई।

========

केंद्र के आसपास दिखी सख्ती

परीक्षा को लेकर प्रशासन सवेरे से काफी सख्त दिखा। परीक्षार्थी की जांच के बाद ही अंदर प्रवेश करने दिया गया। यद्यपि इस बार पहले वाली सख्ती थोड़ी कम दिखी। छात्रों के प्रवेश से पहले गेट पर ही छात्रों को पुलिस के द्वारा पुरा जांच किया गया। वहीं लड़कियों को केंद्र के अंदर बनाए गये कैंप में महिला पुलिस द्वारा जांच के बाद प्रवेश करने दिया गया।

Followers

MGID

Koshi Live News