Koshi Live-कोशी लाइव सावधान! Jio ने अपने ग्राहकों को एक बार फिर दी चेतावनी, भूल कर भी न करें ऐसी गलती! - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, February 21, 2021

सावधान! Jio ने अपने ग्राहकों को एक बार फिर दी चेतावनी, भूल कर भी न करें ऐसी गलती!

कोशी लाइव डेस्क:
जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ रही हैं वैसे-वैसे साइबर ठगी के तरीके भी बदल रहे हैं. लोगों को अपना शिकार बनाने वाले ठग आजकल कॉल करने के साथ-साथ कई तरीके अपनाने लगे हैं. ऐसे में यदि किसी यूजर को इस बारे में पता नहीं होता तो वे इसका शिकार हो जाते हैं.

ऐसे ठगी से अपने ग्राहकों को बचाने के लिए जियो ने मैसेज भेजकर लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है. कंपनी ने अपने सभी सब्सक्राइबर्स को मैसेज भेजा है और बताया है कि किसी भी संदिग्थ व्यक्ति को अपनी जानकारी न दें. ऐसा करना यूजर्स के लिए खतरनाक हो सकता है और वे ठगी का शिकार हो सकते हैं.

Jio ने भेजा ये अलर्ट मैसेज

रिलायंस जियो ने अपने मैसेज में यूजर्स को अपनी पर्सनल जानकारी किसी से भी न साझा करने के लिए कहा है.

कंपनी ने मैसेज में लिखा है, ”आपके KYC को अपडेट कराने या फिर फ्री मोबाइल डेटा देने के लिए किसी नंबर पर कॉल करने के लिए कहने वाले किसी भी फर्जी मैसेज से सावधान रहें. किसी भी नंबर पर कॉल न करें या इन मैसेजेज में दिए गए लिंक पर भी क्लिक न करें. अज्ञात या फिर संदिग्ध नंबरों से कॉल करने वाले लोगों से अपनी व्यक्तिगत जानकारी न साझा करें. सुरक्षित रहें. Team Jio”

Jio Message Alert

हो सकता है भारी नुकसान

आपको बता दें कि अगर आपके नंबर पर कोई फ्री डेटा ऑफर आदि का मैसेज आता है तो एक्साइटमेंट में उसपर क्लिक न करें. ऐसा करना आपके लिए खतरनाक हो सकता है. कई बार ऐसा होता है कि एक लिंक को ने पर आपके फोन की सभी जानकारी हैकर्स के पास पहुंच जाती है और ऐसे में वो आपके पर्सनल जानकारी का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा अगर कोई आपको कॉल कर के किसी ऑफर के बारे में बताता है तो उसपर भी विश्वास न करें और उससे अपनी जानकारी न शेयर करें. ऐसा करना भी नुकसान दायक हो सकता हैं.

किसी भी परेशानी पर कस्टमर केयर से करें संपर्क

अगर आपको कोई परेशानी है या फिर आप किसी प्लान आदि के बारे में जानना चाहते हैं तो तुरंत कंपनी के कस्टमर केयर पर संपर्क करें. इसके अलावा आप पास के जियो रिटेल स्टोर पर भी जा सकते हैं. इसके साथ ही आप Jio की वेबसाइट जियो डॉट कॉम पर भी जाकर के अपने सवालों के जवाब पा सकते हैं.

अनचाहे कॉल्स और मैसेज से ऐसे पाएं छुटकारा

अगर आप अपने फोन पर आने वाले फर्जी मैसेज और कॉल से छुटकारा पाना चाहते हैं तो उसके लिए जियो कस्टमर केयर को कॉल कर डू नॉट डिस्टर्ब (DND) सर्विस को एक्टिवेट करवा सकते हैं. इसके अलावा आप My Jio ऐप पर जाकर भी इसे एक्टिवेट कर सकते हैं. इसके लिए आपको ऐप में लॉगिन करने के बाद लेफ्ट कॉर्नर में दिे गए आइकन को टैप कर सेटिंग्स में जाना होगा. इसके बाज DND ऑप्शन को सिलेक्ट करें और फिर आपके पास कंपनी की ओर से एक मैसेज आएगा. इसके सात दिनों के अंदर आपके नंबर पर डू नॉट डिस्टर्ब सर्विस एक्टिवेट हो जाएगी.

Followers

MGID

Koshi Live News