Koshi Live-कोशी लाइव IND VS ENG: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत की ऐतिहासिक जीत, अंग्रेजों को 10 विकेट से हराया - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, February 25, 2021

IND VS ENG: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत की ऐतिहासिक जीत, अंग्रेजों को 10 विकेट से हराया


नई दिल्लीः अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। दूसरे दिन ही इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया। यह पहला मौका है, जब भारत ने अपनी ही सरजमी पर किसी टीम को दूसरे ही हराया है। साथ ही भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त भी बना ली है। इंग्लैंड ने भारत को 49 रन का लक्ष्य दिया था, जो बिना विकेट गंवाए 7,4 ओवर में हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 25 गेंदों का सामना कर 25 रन बनाए, जबकि साथ में खेलने उतरे शुभमन गिल ने 21 गेंदों का सामना कर 15 रन बनाए।

भारत ने आज सुबह अपनी पारी तीन विकेट पर 99 रन से आगे बढ़ाई लेकिन कप्तान जोए रूट के पांच और जैक लीच के चार विकटों की शानदार गेंदबाजी ने भारत की पहली पारी 145 पर समेट दी।

भारत को हालांकि पहली पारी में 33 रनों की मामूली बढ़त हासिल हुई।

भारत को ऑलआउट करने के बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई औरअक्षर पटेल (5/32) तथा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (4/48) ने इंग्लैंड को 81 रन ऑलआउट कर दिया तथा भारत को जीत के लिए 49 रन का लक्ष्य मिला। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला इसी मैदान पर चार मार्च से खेला जाएगा।

Followers

MGID

Koshi Live News