Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में सबको मिलेगा मुफ्त कोरोना टीका, कल सीएम नीतीश खुद लेंगे IGIMS में वैक्सीन की पहली डोज - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, February 28, 2021

बिहार में सबको मिलेगा मुफ्त कोरोना टीका, कल सीएम नीतीश खुद लेंगे IGIMS में वैक्सीन की पहली डोज

Koshi Live DESK:
बिहार में सभी नागरिकों को कोरोना का टीका मुफ्त में मिलेगा। निजी या सरकारी किसी भी अस्पताल में टीका लेने पर कोई शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में तीसरे चरण के कोरोना टीकाकरण की तैयारियों की समीक्षा के क्रम में राज्य में नि:शुल्क टीकाकरण का निर्णय लिया गया। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद थे। यह राज्य मंत्रिपरिषद द्वारा नवंबर, 2020 में राज्य में नि:शुल्क टीकाकरण कराए जाने के निर्णय के अंतर्गत फैसला लिया गया। निजी अस्पतालों में टीका लेने में लगने वाले शुल्क का भुगतान राज्य सरकार करेगी। 

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान की शुरूआत इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, शेखपुरा, पटना परिसर में सोमवार को करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री, दोनों उप मुख्यमंत्री सहित अन्य पदाधिकारी भी कोरोना टीका का पहला डोज लेंगे। रविवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के कार्यालय परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी दी। 


तीसरे चरण में 1.21 करोड़ लोगों को टीका देने का लक्ष्य 
राज्य में 60 वर्ष से अधिक उम्र के करीब 1.01 करोड़ एवं 20 चिन्हित रोगों से ग्रसित 45 से 59 वर्ष तक के अनुमानित 20 लाख नागरिकों को टीका देने का लक्ष्य है। 60 वर्ष से अधिक उम्र की गणना 01 जनवरी, 2020 से गणना की जाएगी। 

Followers

MGID

Koshi Live News