Koshi Live-कोशी लाइव Good News/बिहार: अब सभी मरीजों को मुफ्त मिलेगी 102 एम्बुलेंस सेवा, पहले 8 तरह के रोगियों को ही मिलती थी सुविधा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, February 7, 2021

Good News/बिहार: अब सभी मरीजों को मुफ्त मिलेगी 102 एम्बुलेंस सेवा, पहले 8 तरह के रोगियों को ही मिलती थी सुविधा

KoshiLive DESK:
बिहार का कोई भी मरीज अब फ्री 102 एम्बुलेंस सेवा का लाभ ले सकता है। इसे सबके लिए नि:शुल्क कर दिया गया है। शर्त यह है कि मरीज को इस सेवा का लाभ तभी मिल पाएगा, जब वे किसी सरकारी अस्पताल में भर्ती होने जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में सभी सिविल सर्जन को निर्देश जारी कर दिया है।

राज्य सरकार ने अब किसी भी मरीज को सरकारी अस्पताल में भर्ती होने या इमरजेंसी में सरकारी अस्पताल जाने के लिए फ्री 102 एम्बुलेंस सेवा देने का फैसला लिया है। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने इस आशय का आदेश जारी कर दिया है।


इससे पहले भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से 102 एम्बुलेंस का लाभ मरीजों को दिया जा रहा था, लेकिन इसमें कुछ शर्तें थीं। यह लाभ गर्भवतियों व प्रसव के बाद उन्हें घर पहुंचाने के लिए ही दिया जाता था। इसके अलावा एक वर्ष तक के बीमार बच्चों को अस्पताल लाने व उन्हें घर पहुंचाने, 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों, राशन कार्डधारी मरीज, कालाजार रोगी, रेफर बच्चे व चमकी-बुखार से पीड़ित बच्चों को ही मुफ्त 102 एम्बुलेंस सेवा दी जा रही थी।

Followers

MGID

Koshi Live News