Koshi Live-कोशी लाइव BSEB Bihar Board Inter Result 2021 :बिहार बोर्ड इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन अब इस तारीख से, इस तरह होंगी कॉपी चेक - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, February 26, 2021

BSEB Bihar Board Inter Result 2021 :बिहार बोर्ड इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन अब इस तारीख से, इस तरह होंगी कॉपी चेक


बिहार बोर्ड इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन अब पांच से शुरू होगा। इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो , इसके लिए बिहार बोर्ड ने कंप्यूटर पर अंकों की एंट्री के अलग टीम बनाई है। 13 लोगों की टीम में एक सुपरवाइजर और बाकी चेकर रहेंगे। ये हर दिन अंकों की एंट्रीं कंप्यूटर पर विषयवार करेंगे। इसके बाद सुपरवाइजर इनका मिलान करेंगे।


यह प्रक्रिया हर दिन होगी। इससे हर दिन कॉपी जांच की जानकारी बोर्ड को होती रहेगी। और रिज्ट भी साथ में तैयार होता रहेगा। मूल्यांकन कार्य 15 मार्च तक चलेगा। प्रदेश भर में 130 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं।

2020 की तुलना में चार अधिक केंद्र बने हैं। पटना जिले में आठ मूल्यांकन केंद्रों पर कॉपी जांची जाएगी। मूल्यांकन आठ मार्च तक चलेगा। सभी जिलों के ब्रजगृह से उत्तर पुस्तिका को केंद्रों पर भेज दिया गया है। मूल्यांकन में शामिल होने वाले परीक्षकों को गुरुवार को केंद्र पर योगदान देना होगा। निर्धारित तिथि यानी 26 फरवरी को मूल्यांकन केंद्र पर योगदान नहीं करने की स्थिति में बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 धाराओं के अंतर्गत कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

Followers

MGID

Koshi Live News