Koshi Live-कोशी लाइव BSEB/इंटर एग्जाम में आज 10 'मुन्नाभाई' पकड़ाए:सुपौल में 9, मधुबनी में 1 दे रहा था दूसरे के बदले एग्जाम; आज भी 24 जिलों में 168 नकलची मिले - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, February 2, 2021

BSEB/इंटर एग्जाम में आज 10 'मुन्नाभाई' पकड़ाए:सुपौल में 9, मधुबनी में 1 दे रहा था दूसरे के बदले एग्जाम; आज भी 24 जिलों में 168 नकलची मिले


बिहार में इंटरमीडिएट एग्जाम का मंगलवार को दूसरा दिन था। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की तरफ से लगातार कड़ी सुरक्षा के बीच एग्जाम लिए जाने का दावा किया जा रहा था। दावा यह भी किया गया था कि एग्जाम पूरी तरह से नकल मुक्त होगा। किसी को भी नकल करने की छूट नहीं दी जाएगी। इसके लिए एग्जामिनेशन सेंटर के गेट पर ही कड़ी तलाशी के बाद कैंडिडेट्स को हॉल के अंदर जाने दिया जाएगा। लेकिन, पहले दिन से ही एग्जाम के दौरान नकल करने वाले पकड़े जा रहे हैं। कैंडिडेट्स चीट के साथ एग्जामिनेशन हॉल के अंदर पहुंच जा रहे हैं। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की तरफ से दूसरे दिन पकड़े गए नकल करने वालों की जो लिस्ट जारी की गई है, वो भी आश्चर्य में डालने वाली है। राज्य के 24 जिलों में कुल 168 नकल करने वाले कैंडिडेट्स पकडे़ गए हैं। जबकि, 10 ऐसे फर्जी कैंडिडेट्स एग्जाम देते हुए पकड़े गए जो दूसरे की जगह आए थे। इसमें सबसे अधिक सुपौल में 9 और मधुबनी जिला में 1 शातिर पकड़ा गया है।

नकल के मामले में लगातार टॉप पर है भोजपुर जिला

नकल करने के मामले में भोजपुर जिला लगातार टॉप पर है। एग्जाम के पहले दिन पूरे जिला में 33 कैंडिडेट्स नकल करने के दौरान पकड़े गए थे। अब आज 28 कैंडिडेट्स भोजपुर जिले में पकड़े गए हैं। 28 नकलचियों के साथ ही दूसरे नंबर पर जहानाबाद जिला है, जबकि तीसरे नंबर पर जमुई जिला रहा। इस जिले में आज 27 कैंडिडेट्स नकल करते हुए पकड़े गए। इसके बाद नालंदा में 16, सीतामढ़ी में 9, रोहतास में 7, नवादा में 6, औरंगाबाद में 6, अरवल में 6, गया में 5, मधेपुरा में 5, मुंगेर में 5, सारण में 4, कटिहार में 4, समस्तीपुर में 3, पटना, पूर्वी चंपारण, सिवान, सहरसा, सुपौल, बांका, खगड़िया, पूर्णिया और अररिया जिले में 1-1 कैंडिडेट नकल करते हुए पकड़े गए हैं।

दो पालियों में 867354 कैंडिडेट्स ने दिया एग्जाम

इंटरमीडिएट एग्जाम दूसरे दिन भी दो पालियों में था। पहली पाली में साइंस और आर्ट्स वाले कैंडिडेट्स के लिए मैथेमैटिक्स का एग्जाम था। जबकि, दूसरी पाली में जियोग्राफी के साथ ही वोकेशनल कोर्स वालों के लिए अंग्रेजी का एग्जाम लिया गया। दोनों ही पालियों में कुल 8 लाख 67 हजार 354 कैंडिडेट्स शामिल हुए। इसमें पहली पाली में 4 लाख 49 हजार 364 और दूसरी पाली में 4 लाख 17 हजार 990 कैंडिडेट्स शामिल थे।

बुधवार को इन दो सब्जेक्ट के होंगे एग्जाम

बुधवार को इंटरमीडिएट एग्जाम का तीसरा दिन है। पहली पाली में साइंस वाले कैंडिडेट्स के लिए केमेस्ट्री का एग्जाम होगा। वहीं, दूसरी पाली में आर्ट्स वालों के लिए अंग्रेजी सब्जेक्ट का एग्जाम लिया जाएगा। बोर्ड ने कल होने वाले एग्जाम के लिए भी स्वच्छ और नकल मुक्त एग्जाम लेने का दावा किया है, पर इसकी असलियत दोनों पालियों के एग्जाम के खत्म होने के बाद ही सामने आएगी।

Followers

MGID

Koshi Live News