Koshi Live-कोशी लाइव ब्रेकिंग न्यूज/बिहार:पंचायत में नहीं पहुंचा नल जल तो चुनाव नहीं लड़ पाएंगे मुखियाजी, नीतीश सरकार ने जारी किया फरमान। - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, February 20, 2021

ब्रेकिंग न्यूज/बिहार:पंचायत में नहीं पहुंचा नल जल तो चुनाव नहीं लड़ पाएंगे मुखियाजी, नीतीश सरकार ने जारी किया फरमान।

कोशी लाइव डेस्क:

Patna: बिहार सरकार का सात निश्चय पार्ट-वन (Saat Nishchay) को लेकर बड़ा फैसला आया है जो बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat election)के लिए भी काफी अहम है. बिहार सरकार ने एक ऐसा फैसला लिया है जिससे जल नल योजना का काम पूरा नहीं करने वाले जनप्रतिनिधियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

दरअसल, राज्य सरकार ने यह तय किया है कि बिहार सरका के सात निश्चय पार्ट-1 (Saat Nishchay) के हर घर नल का जल योजना (Har Ghar Nal Jal scheme) का काम पूरा नहीं करने वाले लोग पंचायत चुनाव हो या नगर निकाय चुनाव, नहीं लड़ पाएंगे. अगर उनका रिपोर्ट कार्ड नल जल योजना को लेकर खराब रहा तो जनप्रतिनिधि नगर निकाय और पंचायात का चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

इस फैसले का आगामी बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat chunav)और नगर निकाय चुनाव पर बड़ा असर पड़ने वाला है. पंचायतस्तर तक नल जल योजना को पहुंचाने और उसका लाभ पहुंचाने के लिए सरकार के इस फैसले से जहां जनता खुश होगी, वहीं वैसे जनप्रतिनिधियों की रातों की नींद हराम हो जाएगी जिन्होंने अब तक इस योजना पर पंचायत में काम नहीं करवाया है.

मालूम हो कि बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर पहले ही तैयारियां जोरों पर हैं. निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने यह फैसला भी लिया है कि बिहार में इस बार का पंचायत चुनाव बैलट पेपर से न हो कर EVM से कराया जाएगा. हालांकि, उस पर अब भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं, लेकिन वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने से लेकर अन्य कई चीजों पर तैयारियां लगभग पूरी होने वाली हैं.


ऐसे में जनप्रतिनिधियों के लिए बाकी बचे समयों में नल जल योजना को पूरा करने की चुनौती आ खड़ी हो गई है.

Followers

MGID

Koshi Live News