Koshi Live-कोशी लाइव BPSC Jobs: बिहार सरकार में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, बीपीएससी ने मांगे हैं आवेदन - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, February 13, 2021

BPSC Jobs: बिहार सरकार में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, बीपीएससी ने मांगे हैं आवेदन


BPSC Job News Alert: बिहार में सरकारी नौकरी (Government Jobs in Bihar) करने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी (Bihar Public Service Commission) ने राज्‍य सरकार (Bihar Government) के सूचना विभाग (Public Relation department) में अधिकारी स्‍तर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। विभाग के अंतर्गत 31 सहायक निदेशक सह जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारियों (assistant director cum district public relation officer) की नियुक्ति होगी। इसके लिए बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने अधिसूचना जारी कर दी है। यहां आप नियुक्ति प्रक्रिया से जुड़ी हर जरूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

ऑनलाइन रहेगी आवेदन करने की प्रक्रिया

संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के नियंत्रणाधीन सहायक निदेशक सह जिला जन संपर्क पदाधिकारी के खाली 31 पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है। आवेदन 16 फरवरी से भरे जाएंगे, इसके लिए 12 मार्च अंतिम तिथि निर्धारित है।

आरक्षण के मुताबिक किस कोटि के लिए कितनी सीटें

बीपीएससी की वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in/ पर दी गई जानकारी के अनुसार इसमें 10 पद सामान्य कोटि के उम्‍मीदवारों के लिए है। महिलाओं के लिए चार पद, आर्थिक रूप से कमजोर के लिए तीन व महिलाओं के लिए एक, एससी-एसटी के लिए सात एवं महिलाओं के लिए दो, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए सात एवं इसके महिलाओं के लिए एक पिछड़ा वर्ग के लिए तीन व इस वर्ग की महिलाओं के लिए एक पद आरक्षित हैं।

शैक्षणिक योग्‍यता के बारे में भी जान लें

आवेदन के लिए स्नातक के साथ मान्यता प्राप्त विवि से पत्रकारिता-मास कम्युनिकेशन की डिग्री होना अनिवार्य है। इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी पूरी जानकारी आप http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-02-12-02.pdf जाकर हासिल कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने से पहले http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-02-12-03.pdf पर दिए गए सभी निर्देशों को एक बार ठीक से जरूर पढ़ लें।

Followers

MGID

Koshi Live News