Koshi Live-कोशी लाइव बिहार में इस दिन से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, इन नियमों का पालन करना है जरूरी - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Friday, February 26, 2021

बिहार में इस दिन से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, इन नियमों का पालन करना है जरूरी

कोशी लाइव डेस्क:
देश के कई राज्‍यों में कोरोना (Covid-19) संक्रमण के बढ़ने की खबरों के बीच बिहार के स्कूलों में शर्तों के साथ पहली से 5वीं तक की पढ़ाई एक मार्च से शुरू होगी. 50 फीसदी बच्चे ही स्कूल आयेंगे, जबकि सभी टीचर को स्‍कूल आना होगा. बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने गरुवार को अपने एक आदेश में यह जानकारी दी.

इस संबंध में शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं. शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, छठी से 12वीं कक्षा के लिये लागू गाइडलाइन के तहत ही पहली से 5वीं तक के बच्चों की भी पढ़ाई होगी. सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 72 हजार छात्रों को पहली से 5वीं तक के बच्चों को भी दो-दो मास्क मिलेंगे.

डीएम की अगुवाई में बनेगी टीम

शिक्षा विभाग की गाइडलाइन को लागू कराने में जिला शिक्षा अधिकारी और सिविल कर्मचारी डीएम के साथ सहयोग करेंगे. स्‍कूलों में इमरजेंसी सुरक्षा संबंधी तैयारियों के लिए एक टीम भी बनाई गई है.

निर्देश के मुताबिक, ये टीम साफ सफाई, सामाजिक दूरी का पालन आदि के लिए जिम्‍मेदार होगी. टीम में छात्र, शिक्षक, विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्य को जिम्‍मेदारी दी जाएगी.

8 फरवरी से खुले थे 6-8वीं तक के स्‍कूल
लगभग 10 महीने तक कोरोना वायरस महामारी के कारण राज्य में शैक्षणिक संस्थान बंद रहने के बाद सोमवार को कक्षा 6, 7 और 8 के छात्रों के लिए बिहार में स्कूल फिर से खोल दिए गए थे. बिहार में 4 जनवरी को 9 वीं से 12 वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू हुई थीं.

Followers

MGID

Koshi Live News