Koshi Live-कोशी लाइव नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी से ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, एक अब भी फरार - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Monday, February 15, 2021

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी से ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, एक अब भी फरार


दिल्ली के मुख्यमंत्री की बेटी के साथ हुई ऑनलाइन ठगी के मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी से ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली के नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट की पुलिस ने इन ठगों को गिरफ्तार किया है और अभी पूछताछ कर रही है.

इन आरोपियों के नाम कपिल, मानवेन्द्र, और साजिद हैं. इनमें से कपिल और मानवेन्द्र, उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के रहने वाले हैं और साजिद मेवात का रहने वाला है. कपिल का HDFC बैंक में एकाउंट था और मानवेन्द्र ने अकॉउंट खुलवाया था, और दूसरा एकॉउंट साजिद का है. जिसमे पैसे आए थे. इस मामले में एक और शख्स है जो इस मामले का मास्टरमाइंड है, वो अभी फरार चल रहा है।

दिल्ली पुलिस इस मास्टरमाइंड को गिरफ्तार करने के लिए बाकी तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी ने OLX पर अपने घर का पुराना सोफा बेचने के लिए एक ऐड डाला था. जिसके बाद ठगों ने केजरीवाल की बेटी को उनके सोफे के ग्राहक के रूप में खुद को पेश किया. मुख्यमंत्री की बेटी का विश्वास जीतने के लिए सबसे पहले ठगों ने उनके एकाउंट में कुछ पैसे भेजे और बाद में उन्हें भी एक बार कोड स्कैन करने के लिए कहा.

बार कोड के स्कैन करते ही उनके एकाउंट से 34 हजार रुपए कट गए. इस ठगी के बारे में उन्होंने सिविल लाइंस थाने में शिकायत दर्ज करवाई. इसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी थी.

मामला मुख्यमंत्री की बेटी का होने के चलते पुलिस वैसे भी अधिक सतर्क थी. अब पुलिस को इस मामले में सफलता भी मिल चुकी है. मामले के तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है.

Followers

MGID

Koshi Live News