Koshi Live-कोशी लाइव बिहारः दूल्हे का हाथ देखकर अड़ गई दुल्हन, रात में शादी के बाद सुबह तलाक, बैरंग लौटी बारात - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, February 9, 2021

बिहारः दूल्हे का हाथ देखकर अड़ गई दुल्हन, रात में शादी के बाद सुबह तलाक, बैरंग लौटी बारात


संवाद सहयोगी, इटाढ़ी (बक्सर): शादी-विवाह तय करने में संबंधित परिवारों के बीच पारदर्शिता नहीं होने का नतीजा दोनों पक्षों को भुगतना पड़ता है। इटाढ़ी के कुकुढ़ा से गाजीपुर के कासिमाबाद गई एक बारात को बिना दुल्हन के बैरंग वापस लौटना पड़ा। रात में निकाह होने के बाद दूल्हा मनपसंद नहीं होने पर दुल्हन ने उसके साथ जाने से इनकार कर दिया। काफी मान-मनौव्वल हुई, लेकिन दुल्हन टस से मस नहीं हुई। अंत में दोनों के बीच तलाक करा कर इस मसले का हल निकाला गया। तलाक होने के बाद बारात वापस लौट गई। वाकया क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

जन्म से थी दूल्हे को परेशानी

बताया जा रहा है कि दूल्हे के एक हाथ में जन्म से ही थोड़ी परेशानी थी। सोमवार को बारात कुकुढ़ा से कासिमाबाद के लिए रवाना हुई थी। लड़की वालों के यहां काफी खुशनुमा माहौल था और बारातियों का आवभगत शानदार तरीके से किया जा रहा था। बारातियों ने वहां खाना खाकर थोड़ी देर आराम फरमाया। इसके बाद निकाह की प्रकिया शुरू हुई। इस दौरान निकाह की रस्म अदा की गई, लेकिन दूल्हा के निश्शक्त होने का पता चलते ही दुल्हन ने कुबूलनामे की रस्म में शादी के लिए हामी भरने से इनकार कर दिया।

00:05/02:58

 ...लेकिन अड़ ही गई दूल्हन

इससे मंडप में अफरातफरी मच गई। बाराती व शराती दोनों पक्षों के तरफ से बातचीत होने लगी और दुल्हन को मनाने का पूरा प्रयास हुआ, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही। थक-हारकर दूल्हा व दुल्हन के बीच तलाक की प्रक्रिया करायी गई। लड़के के एक रिश्तेदार ने बताया कि दोनों पक्षों के एक जानकर व्यक्ति ने यह शादी तय कराई थी। उस व्यक्ति को वर पक्ष की ओर से दूल्हे के निश्शक्त होने की जानकारी दे दी गई थी। फिर भी  दोनों पक्षों के जानकार व्यक्ति ने यह बात लड़की वालों को नहीं बताई और दोनों परिवारों को समाज में असहज स्थितिकर सामना करना पड़ा। लड़के के गांव में जहां सोमवार की रात अगले दिन दुल्हन के आने को लेकर आवभगत की तैयारी चल रहा थी, वहीं मंगलवार को बारात के बैरंग वापस लौटने पर सन्नाटा पसरा हुआ था। 

Followers

MGID

Koshi Live News