Koshi Live-कोशी लाइव खगड़िया/बिहार:मुखिया जी बिजली बिल का करिए भुगतान, नहीं तो घूप अंधेरे में डुबेगा पंचायत, चुनाव भी है नजदीक - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, February 21, 2021

खगड़िया/बिहार:मुखिया जी बिजली बिल का करिए भुगतान, नहीं तो घूप अंधेरे में डुबेगा पंचायत, चुनाव भी है नजदीक


खगडिय़ा । पंचायतों में स्ट्रीट लाइट तो जलाए जा रहे हैं, परंतु विभाग को बिजली बिल का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिसे लेकर बिजली विभाग अब बिल वसूली को लेकर सजग हुई है। बिजली बिल बकाया का हाल यह है कि केवल गोगरी और परबत्ता प्रखंड के विभिन्न पंचायतों पर एक करोड़ से अधिक का बकाया है। जिसमें गोगरी की 12 पंचायतों में जलाए जा रहे स्ट्रीट लाइट की 43 लाख 28 हजार 448 रुपये बिजली बिल बकाया है। जबकि परबत्ता प्रखंड की 20 पंचायतों में कुल 59 लाख 61 हजार 360 रुपये का बिजली बिल बकाया है।

दोनों प्रखंड के बीडीओ को बिजली विभाग ने बिल भुगतान कराने का लिखा पत्र

विभाग बिजली बिल वसूलने में सफल नहीं हो पा रही है।

वैसे विभागीय स्तर उक्त दोनों प्रखंडों के बीडीओ को पंचायत बार बिजली बिल बकाया की सूची उपलब्ध कराते हुए एक सप्ताह के अंदर बकाया बिजली को जमा करवाए जाने को लेकर लिखा गया है।

क्‍या कहते हैं बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता

बिजली विभाग के कार्यपानक अभियंता अजीत कुमार ने कहा कि पंचायतों में स्ट्रीट लाइट जलाए जा रहे हैं। पंचायत स्तर पर बिल का भुगतान नहीं किया जा रहा है। बिल वसूली को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कई पंचायत से वसूली भी की गई है। वर्तमान में गोगरी एवं परबत्ता प्रखंड की पंचायतों से बकाया वसूली को लेकर संबंधित बीडीओ को लिखा गया है। उनसे भुगतान कराने का अनुरोध किया गया है।

Followers

MGID

Koshi Live News