Koshi Live-कोशी लाइव बिहार: नवजात को कार्टून में बंद कर झाड़ियों में फेंका, ग्रामीणों ने बचाई जान, चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंपा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Thursday, February 25, 2021

बिहार: नवजात को कार्टून में बंद कर झाड़ियों में फेंका, ग्रामीणों ने बचाई जान, चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंपा


घटना की जानकारी मिलते ही बच्चे को देखने और गोद लेने की ललक में अस्पताल परिसर में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई. हालांकि, पुलिस ने बच्चे को चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंप दिया.

सुपौल: बिहार के सुपौल जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. घटना जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के कोरियापट्टी गांव की है, जहां अहले सुबह किसी ने एक नवजात शिशु को कार्टून में डालकर पुलिया के नीचे एक झाड़ी में फेंक दिया. इधर, जब स्थानीय लोगों की नजर पुल के नीचे फेंके गए नवजात पर पड़ी तो उन्होंने उसे उठाया और अस्पताल पहुंचाया.


ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना


दरअसल, कोरियापट्टी गांव में मदरसा के समीप से गुजर रहे कुछ लोगों को बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी.

इसके बाद जब उन्होंने आसपास देखा तो कार्टून में बंद बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी, ऐसे में उन्होंने घटना की सूचना राघोपुर पुलिस को दी. वहीं, नवजात को इलाज के लिए गनपतगंज पीएचसी में भर्ती करवाया, जहां बच्चे इलाज के बाद बच्चा स्वस्थ हो गया है.


अस्पताल में लगी ग्रामीणों की भीड़


इधर, घटना की जानकारी मिलते ही बच्चे को देखने और गोद लेने की ललक में अस्पताल परिसर में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई. इस बीच राघोपुर थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बच्चे को अपने कब्जे में लेकर एक नर्स के हाथों में सुरक्षित रख दिया. वहीं, इसकी जानकारी चाइल्ड केयर वालों को दी.


सूचना पाकर चाइल्ड हेल्पलाइन मौके पर पहुंची और बच्चे को कब्जे में ले लिया. जिसके बाद कागजी प्रक्रिया पूरी कर वे बच्चे को अपने साथ सुपौल लेकर चले गए. इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी होने के बाद इसकी सूचना चाइल्ड हेल्पलाइन सुपौल को दी गई, जिसके बाद कागजी प्रक्रिया पूरी कर बच्चा उन्हें सौंप दिया गया है. मामले की जांच की रही है.

Followers

MGID

Koshi Live News