Koshi Live-कोशी लाइव ब्रेकिंग न्यूज/बिहार में भूमि संरक्षण निदेशक के घर निगरानी का छापा, मिली डेढ़ करोड़ की बेनामी संपत्ति - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

Translate

Saturday, February 13, 2021

ब्रेकिंग न्यूज/बिहार में भूमि संरक्षण निदेशक के घर निगरानी का छापा, मिली डेढ़ करोड़ की बेनामी संपत्ति


राज्य ब्यूरो, पटना। नया सचिवालय में कृषि निदेशक भूमि संरक्षण के पद पर तैनात गणेश कुमार उर्फ गणेश राम के ठिकाने पर निगरानी ने शनिवार को छापे मारकर करीब डेढ़ करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति पकड़ी। आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी ने गणेश के राजधानी के खाजपुरा एवं मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित आवास पर छापेमारी की। इस दौरान पांच लाख रुपये से अधिक नकदी जब्त की गई। इसके अलावा अघोषित संपत्ति से जुड़े अन्य दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।

छापेमारी में जेवरात और 5.10 लाख रुपये नगद भी मिले

गणेश मूल रूप से भोजपुर (आरा) जिले के राम शहर के रहने वाले हैं। वर्तमान में भूमि संरक्षण निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। निगरानी की तलाशी के दौरान अधिकारी के घर से अवैध निवेश, पॉलिसी, अघोषित जमीन से संबंधित कागजात, जेवरात और 5.10 लाख रुपये नकद मिले हैं।

एक करोड़ 43 लाख 91 हजार 23 रुपये का मामला

गणेश के खिलाफ एक करोड़ 43 लाख 91 हजार 23 रुपये आय से अधिक का मामला दर्ज किया गया है। निगरानी की ओर से इसकी जांच की जा रही है। निगरानी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि गणेश राम के खिलाफ पिछले कई दिनों से शिकायतें मिल रही थी। इसी आधार पर छापेमारी की कार्रवाई की गई है।

विवरणी में कई निवेशों का उल्लेख नहीं

गणेश राम ने सरकार को समर्पित किए वार्षिक संपत्ति संबंधित विवरणी में कई निवेशों का उल्लेख नहीं है। अनुसंधान में निवेश से संबंधित दस्तावेजों के आकलन से माना जा रहा है कि गणेश के पास इससे भी अधिक संपत्ति हो सकती है। बताते चलें कि गणेश कुमार उर्फ गणेश राम वर्तमान में भूमि संरक्षण निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। गणेश मूल रूप से बिहार के भोजपुर जिले के राम शहर के रहने वाले हैं। कार्रवाई के दौरान उनके घर से अधिकारी के घर से अवैध निवेश, पॉलिसी, अघोषित जमीन से संबंधित कागजात, जेवरात और 5.10 लाख रुपये नकद मिले हैं।

Followers

MGID

Koshi Live News