Koshi Live-कोशी लाइव ब्रेकिंग/बिहार में विधायकों को घर के बाहर लिखनी होंगी ये लाइनें, विधानसभा अध्यक्ष ने सभी को दिए निर्देश - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Sunday, February 7, 2021

ब्रेकिंग/बिहार में विधायकों को घर के बाहर लिखनी होंगी ये लाइनें, विधानसभा अध्यक्ष ने सभी को दिए निर्देश

कोशी लाइव डेस्क:

राज्य ब्यूरो, पटना। विधायक अब अपने घर के बाहर लिखेंगे कि उनका और उनके परिवार का अपराध से कोई वास्ता नहीं है। उनका परिवार नशा मुक्त और बाल विवाह जैसी कोई बात नहीं उनके घर में। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में यह बात कही।

भावी पीढ़ी को उपहार के रूप में देना है स्वच्छ पर्यावरण

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि घर के बाहर जो बातें लिखी जानी हैं, उसमें सभी विधायक शामिल होंगे। स्वच्छता व जल-जीवन-हरियाली से जुड़े अभियान में भी विधायक शामिल होंगे। भावी पीढ़ी को हमें स्वच्छ पर्यावरण उपहार के रूप में देना है। इसके अतिरिक्त यह भी तय किया है कि अपने-अपने क्षेत्र में विधायकों द्वारा युवाओं में सकारात्मक भाव पैदा किया जाए।

इसके तहत उनके इलाके में जो डिजिटल साक्षर हैं, स्वरोजगार कर रहे, रोजगार सृजित करने के काम को बढ़ावा दे रहे उन्हें अनुमंडल व प्रखंड स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

देश और समाज के हित में करेंगे काम

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधायक आम जनता के प्रतिनिधि हैं। लोकतंत्र संविधान से चलता है। हम ऐसा काम करेंगे कि जो देश और समाज के हित में होगा। विधायक जनता की दिक्कत और तकलीफ को समझें। विपक्ष का सहयोग भी जरूरी है। संविधान प्रदत्त जो विशेषाधिकार मिले हैं उसकी हमें समझ होनी चाहिए।

सदन के अंदर किया जाएगा सम्मानित

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अनुशासन, आचरण तथा सेवा समर्पण को ले ईमानदारी से काम करना होगा। विरासत को सम्मान देने का काम करें। जो विधायक इस दिशा में काम करेंगे उन्हें सदन के अंदर सम्मानित किया जाएगा। गौरतलब है कि रविवार को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह पर कार्यक्रम था। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। इसी अवसर पर विधायकों को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने ये बातें कहीं। अपराध से कोई वास्ता न होने की बात सभी विधायकों को लिखनी होगी।

Followers

MGID

Koshi Live News