Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR/पटना से दिल्‍ली जा रही श्रमजीवी एक्‍सप्रेस के इंजन में लगी आग, आरा और बक्‍सर के बीच हुआ हादसा - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Saturday, February 27, 2021

BIHAR/पटना से दिल्‍ली जा रही श्रमजीवी एक्‍सप्रेस के इंजन में लगी आग, आरा और बक्‍सर के बीच हुआ हादसा

Koshi Live DESK

पटना/बक्‍सर,कोशी लाइव संवाददाता। Fire in Shramjivi Express: राजगीर से नई दिल्‍ली जा रही 02391 श्रमजीवी एक्‍सप्रेस स्‍पेशल (Rajgir-New Delhi Shramjivi Express Special) के इंजन में शनिवार को आग लग गई। यह हादसा पटना जंक्‍शन (Patna Junction) से आगे आरा जंक्‍शन (Ara Junction) और बक्‍सर (Buxar) के बीच डुमरांव (Dumraon) स्‍टेशन के पास हुआ। इस हादसे की वजह से ट्रेन को आधे घंंटे तक डुमरांव स्‍टेशन पर ही खड़ा रखना पड़ा। स्‍टेशन पर मामूली मरम्‍मत के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि इस हादसे से इंजन को मामूली क्षति पहुंची है।

डुमरांव स्‍टेशन पर ट्रेन को रोककर बुझाई गई आग

राजगीर से पटना, पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन, वाराणसी, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद के रास्‍ते नई दिल्‍ली तक जाने वाली इस ट्रेन का डुमरांव स्‍टेशन पर 17वां पड़ाव है।

ट्रेन के डुमरांव पहुंचने से ठीक पहले इंजन के पास से धुआं निकलता देखा गया। इससे पहले कि आग बढ़ पाती, ट्रेन स्‍टेशन पर पहुंच गई। इसके बाद ट्रेन के ड्राइवर ने इंजन में रखे अग्निशमन यंत्र के जरिये आग पर काबू पाया। ट्रेन यहां अपने निर्धारित समय से करीब 25 मिनट विलंब से दोपहर 12.25 बजे पहुंची थी। हादसे के कारण दो मिनट के ठहराव वाले इस स्‍टेशन पर ट्रेन को करीब आधा घंटा तक रोकना पड़ा। यहां से ट्रेन एक घंटा विलंब से दोपहर एक बजकर छह मिनट पर आगे की यात्रा के लिए रवाना हुई।

ब्रेक बाइंडिंग के कारण लगी थी आग

बताया जा रहा है कि ट्रेन में आग लगने की वजह ब्रेक बाइंडिंग है। इंजन के किसी पहिए में ब्रेक बाइंडिंग की वजह से पहले धुआं निकला और बाद में चिंगारियां निकलने लगीं। इस हादसे में ट्रेन को अधिक नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन ट्रेन के यात्री थोड़ी देर के लिए जरूर सहम गए। करीब एक घंटे के विलंब के बाद जब ट्रेन डुमरांव से खुली तो यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Followers

MGID

Koshi Live News