Koshi Live-कोशी लाइव Bihar Road Accident: कटिहार में बड़ा सड़क हादसा; समस्‍तीपुर के एक ही परिवार के छह लोगों की मौत, PM मोदी, सीएम और डिप्‍टी सीएम ने जताई संवेदना - Koshi Live-कोशी लाइव बिहार का नं1 ऑनलाइन न्यूज पोर्टल कोशी लाइव! विज्ञापन के लिए संपर्क करें MOB:7739152002

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, February 23, 2021

Bihar Road Accident: कटिहार में बड़ा सड़क हादसा; समस्‍तीपुर के एक ही परिवार के छह लोगों की मौत, PM मोदी, सीएम और डिप्‍टी सीएम ने जताई संवेदना


कटिहार। Bihar Road Accident:  मंगलवार (23 फरवरी) की सुबह कटिहार जिले के एनएच 31 पर कुर्सेला थाना क्षेत्र में एक भीषण रोड हादसा हुआ। कोसी पुल पर एक स्कार्पियो व ट्रक की टक्कर हो गई। इस घटना में स्काॅर्पियो के चालक समेत छह लोगों की मौत हो गई। तीन अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्‍मी का इलाज स्‍थानीय अस्‍पताल में चल रहा है। सभी मृतक समस्तीपुर जिले के रोसड़ा के रहने वाले थे और एक ही परिवार से संबंधित थे।

घटना की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि बिहार के कटिहार में हुई एक सड़क दुर्घटना में कुछ लोगों की मृत्यु हो जाने की दुखद जानकारी उन्‍हें मिली है। पीएम ने मृतक के स्‍वजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट किया है। साथ ही उन्‍होंने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। यहां बता दें कि कल भी कटिहार में सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत और आधे दर्जन लोग जख्‍मी हो गए थे। सभी एक शादी समारोह से लौट रहे थे। इसके अलावा कल कटिहार, खगडिया, सुपौल और भागलपुर में कई जगहों पर सड़क हादसे में दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी।

जानकारी के अनुसार समस्‍तीपुर से कुछ लोग एक स्‍कार्पियो पर कटिहार आए थे। सभी एक शादी के रस्‍म में शामिल हुए। सभी लड़की पक्ष के लोग थे। इन लोगों ने कटिहार के कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र स्थित फुलवरिया गांव एक लड़के के छेका किया। यहां से लौटने के दौरान मंगलवार की सुबह करीब छह बजे स्‍कार्पियो और ट्रक में भीषण टक्‍कर हो गई। इस घटना में स्‍कार्पियो चालक समेत छह लोगों की मौत वहीं हो गई। तीन जख्‍मी हैं।

मृतकों में शिवजी महतो, नंदलाल महतो, राजकुमार, अजय महतो, रामस्वरुप साह एवं संतोष कुमार शामिल हैं। घायलों में कैलाश महतो, अर्जुन महतो व सुनील महतो का इलाज फिलहाल कुरसेला पीएचसी में चल रहा है। तीनों की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है। चिकित्‍सकों ने ब‍ताया कि प्रारंभिक उपचार के बाद सभी को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है। इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा। दोनों वाहन को जब्‍त कर‍ लिया है। ट्रक चालक और खलासी फरार हैं। पुलिस ने घटना की सूचना मृतकों के स्वजनों को भी दी। सूचना पाकर स्‍वजन वहां पहुंचे।

बता दें कि सोमवार को भी एनएच 31 पर समेली के समीप ट्रक व आटो की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई। एन एच पर वाहनों की बेलगाम रफ्तार लगातार दुर्घटना का सबब बन रहा है। एनएच पर डिवाइडर नहीं होना भी घटना का एक अहम कारण माना जाता है।

पीएम के बाद मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री ने किया Tweet

बिहार के मुख्‍यमंत्री नतीश कुमार ने कहा इस घटना पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि घटना हृदय को झकझोर करने वाली है। लगातार सड़क हादसों में वृद्धि चिंताजनक है। उन्‍होंने कहा कि मृतक के स्‍वजन को अनुग्रह राशि दी जाएगी। साथ ही घायलों का समुचित इलाज कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश जारी कर दिया गया है।

उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि कटिहार में दो दिनों में सड़क हादसे में एक दर्जन से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई। उन्‍होंने इस घटना में दुख व्‍यक्‍त किया है। स्‍वजनों के प्रति संवेदना जताई है। उन्‍होंने सभी से अपील की है कि यातायात नियमों का पालन करें।

Followers

MGID

Koshi Live News