Koshi Live-कोशी लाइव BIHAR POLITICS:सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज सिंह बबलू भी मंत्री पद की रेस में शामिल, समारोह में आने का मिला न्योता - Koshi Live-कोशी लाइव

BREAKING

ADS

Translate

Tuesday, February 9, 2021

BIHAR POLITICS:सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज सिंह बबलू भी मंत्री पद की रेस में शामिल, समारोह में आने का मिला न्योता


बीजेपी विधायक नीरज सिंह बबलू को कल शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा गया है. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है पांच बार छातापुर विधानसभा में बीजेपी का परचम लहरा चुके नीरज को मंत्री पद पर मनोनीत किया जा सकता है.

पटना: बिहार में नई सरकार की गठन के लगभग दो महीने बीत जाने के बाद कल मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. मिली जानकारी अनुसार पटना स्थित राज भवन के राजेन्द्र मंडपम में दोपहर 12:30 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें बीजेपी कोटे से नौ और जेडीयू कोटे से आठ नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे. ऐसे में मुख्यमंत्री के अलावा कैबिनेट में कुल 30 मंत्री हो जाएंगे.

पांचवीं बार विधायक बने हैं नीरज सिंह बबलू


मंत्रियों के नाम को लेकर जारी चर्चाओं के बीच ये खबर आ रही है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के भाई और छातापुर विधायक नीरज सिंह बबलू भी मंत्री पद की रेस में शामिल हैं. मिली जानकारी अनुसार बीजेपी विधायक को कल शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा गया है. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है पांच बार छातापुर विधानसभा में बीजेपी का परचम लहरा चुके नीरज को मंत्री पद पर मनोनीत किया जा सकता है.


नीतीश कैबिनेट में हैं 13 मंत्री


मालूम हो कि फिलहाल नीतीश कैबिनेट में कुल 13 मंत्री हैं. बीते साल नवंबर महीने में सरकार गठन के वक्त बीजेपी के 7, जेडीयू के 4, हम और वीआईपी पार्टी के एक-एक विधायक मंत्री बनाये गए थे. फिलहाल नीतीश कैबिनेट में 22 मंत्री और बनाए जा सकते हैं.

बीजेपी कोटे से ये नाम हैं फाइनल


बीजेपी कोटे से एमएलसी सैयद शाहनवाज हुसैन, बीजेपी विधायक सुभाष सिंह और बांकीपुर विधायक नितिन नबीन को मंत्री पद पर मनोनीत किया जाएगा. बता दें कि बीजेपी एमएलसी सैयद शाहनवाज हुसैन कल सुबह की फ्लाइट से दिल्ली से पटना पहुंचेंगे और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. गौरतलब है कि जब से शाहनवाज की बिहार की राजनीति में एंट्री हुई थी, तब से उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की चर्चा थी. लेकिन उन्होंने खुद कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया था.


वहीं, अगर जेडीयू कोटे की बात करें तो पूर्व मंत्री संजय कुमार झा, सुमित सिंह, जमां खान, श्रवण कुमार, जयंत राज, मदन सहनी, महेश्वर हजारी और लेसी सिंह शपथ ग्रहण कर सकती हैं. इधर, बीजेपी कोटे से पूर्व मंत्री और मोतिहारी से विधायक प्रमोद कुमार, नौतन से बीजेपी के विधायक नारायण प्रसाद को भी समारोह में शामिल होने का न्योता मिला है.


Followers

MGID

Koshi Live News